NDTV Khabar

बीजेपी के नेता ने ही RBI गवर्नर की डिग्री पर उठाए सवाल, कहा- कहीं RBI को ही इतिहास न बना दें!

गुजरात बीजेपी के नेता जय नारायण व्यास ने बुधवार को RBI गवर्नर की डिग्री को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी के नेता ने ही RBI गवर्नर की डिग्री पर उठाए सवाल, कहा- कहीं RBI को ही इतिहास न बना दें!

बीजेपी नेता ने आरबीआई गवर्नर की डिग्री पर उठाए सवाल

खास बातें

  1. गुजरात बीजेपी के वरिष्ठ नेता है व्यास
  2. कहा- आरबीआई को चलाने वाले के पाक अर्थशास्त्र का ज्ञान होना जरूरी है
  3. व्यास ने दी शक्तिकांत दास को बेहतर करने की शुभकामनाएं
नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi) की डिग्री को लेकर तो शुरू से ही कई तरह के सवाल खड़े होते रहे हैं लेकिन अब नए नियुक्त हुए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikant das) की डिग्री भी सवालों को घेरे में है. दरअसल, पीएम मोदी (PM Modi) की ही पार्टी के एक नेता ने नए आरबीआई गवर्नर की डिग्री को लेकर कई तरह के प्रश्न पूछे हैं. गुजरात बीजेपी के नेता जय नारायण व्यास ने बुधवार को RBI गवर्नर की डिग्री को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होने ऐसे ही एक ट्वीट में लिखा कि RBI के नए गवर्नर के पास एमए हिस्ट्री की डिग्री है. उम्मीद और दूआ करता हूं कि वह RBI को ही इतिहास न बना दें.
 


व्यास ने अपने इस ट्वीट से नए RBI गवर्नक की क्षमता पर भी सवाल खड़े कर दिए. व्यास के इस ट्वीट के बाद उनपर बीजेपी की तरफ से ट्वीट हटाने का दबाव बनाने की बात सामने आई लेकिन इन सब के बाद भी उन्होंने अपना ट्वीट नहीं हटाया. एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं तो सिर्फ नए गवर्नर को शुभकामनाएं देना चाहता था. उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अभी भी बीजेपी के साथ ही है. और पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि RBI को सही तरह से चलाने के लिए आपके पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की पूरी जानकारी होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: 'आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा, अर्थव्यवस्था के लिए बड़े झटके की तरह है'


टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि देश के इतने बड़े पद को संभालने वाला आदमी कोई अर्थशास्त्री या अर्थशास्त्र की समझ रखने वाला इंसान होगा. व्यास ने कहा कि मुझे शक्तिकांत दास के साथ सहानुभूति है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह आरबीआई को सही तरह से चलाएंगे. गौरतलब है कि शक्तिकांत दास आर्थिक मामलों के सचिव रहे हैं. उन्हें आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्चित पटेल के इस्तीफे के बाद गवर्नर बनाया गया है.

VIDEO: शक्तिकांत दास बने आरबीआई गवर्नर.

शक्तिकांत दास तमिलनाडु काडर के आईएएस अधिकारी हैं. दास की नियुक्ति को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि दास में पूरी क्षमता है कि वह आरबीआई को अच्छे से चला सकें. उन्होंने कहा कि दास एक वरिष्ठ अधिकारी हैं और उनका पूरा करियर फाइनांस मैनेजमेंट ही रहा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Samsung Galaxy M40 की पहली सेल आज, मिलेंगे ये ऑफर्स

Advertisement