Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

रमा देवी: यूपी के डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला ने की थी पति की हत्या, पढ़ें आम महिला से सांसद बनने का पूरा सफर

एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में रमा देवी ने कहा 'जब उन्होंने (आजम खान) ने वह बयान दिया, तब मैं आसन पर बैठी थी. वह ऐसी जगह हैं, जहां सबको बराबर और समभाव से देखा जाता है. मैंने उस आसन का सम्मान किया. आजम खान दूसरी तरफ देखकर बोल रहे थे, मैंने उन्हें आसन की तरफ मुखातिब होकर अपनी बात रखने को कहा, लेकिन इसके बाद उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया उसको मैं दोहराना नहीं चाहती हूं.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रमा देवी: यूपी के डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला ने की थी पति की हत्या, पढ़ें आम महिला से सांसद बनने का पूरा सफर

सांसद रमा देवी पर आजम खान ने आपत्तिजनक टिप्पणी की है

खास बातें

  1. पति की हत्या श्री प्रकाश शुक्ला ने की थी
  2. बदले की भावना से की गई थी हत्या
  3. कांग्रेस में जा रही थीं रमा देवी
पटना:

इन दिनों बिहार के शिवहर से पिछली तीन बार से सांसद रमा देवी  सुर्ख़ियों में हैं. गुरुवार को लोकसभा में पीठासीन सभापति रमा देवी पर समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म ख़ान  ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी उसके बाद से सभी राजनीतिक दल उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं सांसद रमा देवी ने भी माफी और कार्रवाई की मांग की है. शुक्रवार को भी लोकसभा में इस पर चर्चा हुई और लगभग सभी पार्टी के सांसदों ने आजम के खिलाफ ऐक्शन लेने की मांग लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से की है. एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में रमा देवी ने कहा 'जब उन्होंने (आजम खान) ने वह बयान दिया, तब मैं आसन पर बैठी थी. वह ऐसी जगह हैं, जहां सबको बराबर और समभाव से देखा जाता है. मैंने उस आसन का सम्मान किया. आजम खान दूसरी तरफ देखकर बोल रहे थे, मैंने उन्हें आसन की तरफ मुखातिब होकर अपनी बात रखने को कहा, लेकिन इसके बाद उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया उसको मैं दोहराना नहीं चाहती हूं.' रमा देवी ने कहा कि, 'आजम खान ने जिस तरह की टिप्पणी की है उससे पूरे महिला समाज को धक्का लगा है और उनका अपमान हुआ है. मैं चाहती हूं कि आजम खान को कड़ी से कड़ी सजा मिले. हर पुरुष की एक मां, बहन, बेटी और पत्नी होती है. आजम खान की टिप्पणी न सिर्फ महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों की गरिमा को भी ठेस पहुंचाने वाला है.'  

रमा देवी का पूरा परिचय
रमादेवी अभी तक चार बार चुनी जा चुकी हैं.  सबसे पहले 1998  में उन्होंने मोतिहारी सीट से राधा मोहन सिंह को हराकर संसदीय राजनीति में प्रवेश किया था. हालांकि मोतिहारी का वह चुनाव काफ़ी रक्तरंजित रहा क्योंकि उस चुनाव में निर्दलीय विधायक और उम्मीदवार देवेंद्र दुबे की हत्या हुई थी और उनके परिवार वालों ने आरोपी रामादेवी के पति बृज बिहारी प्रसाद को बताया था. 


पति की हुई थी हत्या
हालांकि रामा देवी के संसद सांसद चुने जाने के कुछ ही महीनों बाद घोटाले में उनके पति बृज बिहारी प्रसाद को जेल जाना पड़ा. यह पूरे परिवार पर भारी पड़ गया क्योंकि ब्रज बिहारी प्रसाद की पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस परिसर में हत्या कर दी गई. वह उस समय इलाज के लिए वहां भर्ती थे. उत्तर प्रदेश के डॉन श्री प्रकाश शुक्ला ने बृज बिहारी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं. माना जाता है कि देवेंद्र दुबे की हत्या का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. पति की मौत से अक्रोशित रमा देवी ने अपने घर पर जमा मीडिया वालों पर पुलिस की बंदूक़ तान दी थी यह घटना उस समय पूरे राज्य में च्रर्चा का विषय थी.  घोटाले के मामले में आरोपी होने के बाद रमा देवी और वैश्य समाज के दबाव में उस समय लालू यादव उनके सरकारी घर को स्मृति भवन और आदमक़द प्रतिमा लगवायी. 

इसके बाद अगला लोक सभा चुनाव हारने के बाद रमा देवी विधायक बनीं और राबड़ी देवी के मंत्रिमंडल में शामिल हुई्ं. लेकिन लालू यादव उनसे हमेशा परेशान रहे क्योंकि रमा देवी अक्सर उन पर यह आरोप ज़रूर लगा देती थीं कि उनके पति कि हत्या में लालू यादव का भी हाथ है. हालांकि यह आरोप कभी साबित नहीं हुआ.

ये बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 2009 में आरजेडी से टिकट नहीं मिला तो रमा देवी ने कांग्रेस में जाने की तैयारी शुरू कर दी. लेकिन इसी बीच मोतिहारी से वर्तमान BJP सांसद राधा मोहन सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया और शिवहर से टिकट दिलवाने का भी आश्वासन दिया. उनके कहने पर रमा देवी को टिकट मिला और  NDA के प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीता और तब से अब तक वो चुनाव नहीं हारीं.

NDTV से बोलीं बीजेपी सांसद रमा देवी, अब माफी से बात नहीं बनेगी​

अन्य खबरें :
आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी पर भड़कीं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कहा- मानसिक रूप से बीमार होते हैं ऐसे लोग

आजम खान ने माफी नहीं मांगी तो होगी सख्त कार्रवाई, स्पीकर के साथ हुई नेताओं की बैठक में लिया गया फैसला

टिप्पणियां

निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी ने आजम खान के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, अन्य दलों की महिला सांसदों ने भी की निंदा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मंदिर के पास खुदाई में मिले 1.7 किलो सोने के सिक्के, अरबी भाषा में लिखा मिला कुछ ऐसा...

Advertisement