NDTV Khabar

जीत से उत्साहित कांग्रेस का बीजेपी पर नया तंज: इंडिया का नया स्वच्छ भारत अभियान

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सत्ता से कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बेदखल कर दिया है

526 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीत से उत्साहित कांग्रेस का बीजेपी पर नया तंज: इंडिया का नया स्वच्छ भारत अभियान

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सत्ता से कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बेदखल कर दिया है. बीजेपी के मजबूत किलों पर फतह करने के बाद कांग्रेस पार्टी उत्साहित है, मगर अभी तक तीनों राज्यों में वह सीएम के नाम को लेकर दुविधा में है. हालांकि, आज तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी. बहरहाल, तीन राज्यों में जीत से उत्साहित कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को उसी के अंदाज में जवाब दिया है और तंज कसा है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत के बाद कांग्रेस ने एक तस्वीर साझा कर बीजेपी पर तंज कसा है.  

तीन राज्यों में भाजपा की हार के बाद बोले उपेंद्र कुशवाहा- BJP की उल्टी गिनती शुरू

दरअसल, कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें देश के सभी राज्यों में मौजूदा राज्य सरकारों का आकलन है. इसमें बीजेपी की सरकारें, कांग्रेस की सरकार और जहां-जहां जिसकी सरकारे हैं, उन सबके बारें स्पष्ट है. हालांकि, कांग्रेस ने इस तस्वीर का जो कैप्शन दिया है वही बीजेपी के लिए तंज है-  ''इंडिया का नया स्वच्छ भारत अभियान''.
 

देश के इकलौते 'खुशहाल मंत्री' के लिए साल 2018 जाते-जाते लेकर आया बुरी खबर

दरअसल, इस नक्शे में दिखाया गया है कि किस राज्य में किस पार्टी की सरकार है. इन तीन चुनाव से पहले अधिक राज्य भगवा रंग से पटे हुए थे, लेकिन अब कांग्रेस ने भी अपने रंग को गहरा किया है और भगवा रंग को नीले में बदल दिया है. इस तस्वीर में वह बदलाव साफ देखे जा सकते हैं, जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जीत के बाद बदवाल हुए हैं. 

MP में कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल तो राजस्थान में ये हैं CM की रेस में आगे

टिप्पणियां

बतादें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं. यहां सपा-बसपा और निर्दलीयों ने समर्थन का ऐलान किया है. राजस्थान में कांग्रेस के पास 99 सीटें हैं, बसपा ने भी उसे समर्थन का ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 90 में से 67 सीटें मिली हैं.

VIDEO: राजस्थान की रेस में गहलोत तो एमपी में कमलनाथ आगे


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement