सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

सोनिया गांधी के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस का सफाया करने की रणनीति पर काम कर रही बीजेपी

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह प्रियंका गांधी के साथ एक कार्यक्रम में (फाइल फोटो).

खास बातें

  • प्रियंका गांधी की पद यात्रा में शामिल नहीं हुईं अदिति सिंह
  • शामिल न होने के व्हिप के बावजूद विधानसभा सत्र में शामिल हुईं
  • अदिति सिंह ने कहा कि मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया
लखनऊ:

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह क्या बीजेपी में शामिल होंगी? उनके तेवरों से यही लगता है. अदिति सिंह प्रियंका गांधी की करीबी हैं. प्रियंका ही उन्हें राजनीति में लाई थीं. उनके कांग्रेस से परे होने का अंदाज़ इससे होता है कि वे बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा है. और उस पर तुर्रा यह कि इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि 'मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया. पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम. मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं. विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है. यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.'

सरकार ने गांधी जयंती पर यूपी विधानसभा  का 36 घंटे लगातार चलने वाला विशेष सेशन बुलाया है. इसका पूरे विपक्ष ने बायकाट किया है.

अदिति सिंह रायबरेली के बाहुबली एमएलए रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अदिति को प्रियंका गांधी राजनीति में लाई थीं. अदिति के पिता का हाल ही में निधन हो गया था. इसके बाद प्रियंका गांधी उनसे मिलने उनके घर गई थीं.

यूपी से कांग्रेस की विधायक ने धारा 370 हटाए जाने का किया समर्थन, कहा- इसकी जरूरत बहुत पहले से थी...

सोनिया गांधी की रायबरेली लोकसभा सीट में पांच विधानसभा सीटें हैं जिनमें से दो कांग्रेस, दो बीजेपी और एक समाजवादी पार्टी के पास थी. बीजेपी रायबरेली में सोनिया के गढ़ को ध्वस्त करना चाहती है. इसके पहले उसने गांधी परिवार के बहुत करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के एमएलए दिनेश सिंह को बीजेपी  ज्वाइन करवाई थी.
दिनेश सिंह के छोटे भाई अवधेश सिंह रायबरेली की हरचांदपुर सीट से कांग्रेस विधायक हैं. उनके बड़े भाई के बीजेपी में जाने के बाद वे भी बीजेपी के साथ ही माने जा रहे हैं.

रायबरेली : प्रियंका गांधी मंगलवार को निगमीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे लालगंज माडर्न कोच कर्मचारियों से मुलाकात करेंगी

73tc0ljc

सरेनी विधानसभा सीट पहले ही बीजेपी के पास है. अब अगर अदिति सिंह भी बीजेपी में चली जाती हैं तो पांच में से चार सीट बीजेपी, एक समाजवादी पार्टी के पास होगी और विधानसभा में रायबरेली से कांग्रेस का पत्ता साफ हो जाएगा. इसका असर सोनिया गांधी के लोकसभा चुनाव पर जरूर पड़ेगा. क्योंकि विधायक ही अपने क्षेत्र में लोक सभा उम्मीदवार को वोट दिलवाने में बड़ा रोल अदा करते हैं. सोनिया गांधी की जीत का मार्जिन इस बार पहले ही बहुत कम हो गया है. ऐसे में यह उनके लिए खतरे की घंटी है.

VIDEO : अदिति सिंह के समर्थन में आईं प्रियंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com