NDTV Khabar

राफेल डील पर राहुल गांधी बोले: PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को चित्रकूट पहुंच गए. उन्होंने यहां कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील पर राहुल गांधी बोले:  PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में दो दिवसीय दौरे पर हैं

खास बातें

  1. राहुल ने कहा कि कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की
  2. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है
  3. राहुल ने कहा कि 536 करोड़ के जहाज को नरेंद्र मोदी ने 1600 करोड़ में खरीदा
भोपाल:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को चित्रकूट पहुंच गए. कांग्रेस की 'राम पथ गमन यात्रा' में चित्रकूट में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने राफेल को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने कहा कि PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी. राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में बड़ा घोटाला हुआ है और पीएम मोदी ने अंबानी को फायदा पहुंचाया है. राहुल ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने देश के साथ विश्वासघात किया और विश्वास खोया. आगे राहुल ने कहा कि राफेल डील को लेकर जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने कहा कि डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है, आपकी सरकार बताना चाहे तो वह बता सकती है. 

आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोरों पर, क्या है राफेल सौदे का सच?


राहुल ने कहा कि 536 करोड़ के जहाज को नरेंद्र मोदी ने 1600 करोड़ में खरीदा. नरेंद्र मोदी अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डालना चाहते थे. मैंने पीएम मोदी से चार सवाल पूछा था कि आपने एसएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीन कर अनिल अंबानी को क्यों दे दिया. आपने हिंदुस्तान के साथ धोखा क्यों किया. मगर मेरे सवालों का पीएम मोदी ने कोई जवाब नहीं दिया. जब आंख से मिलाकर मैंने नरेंद्र मोदी से बात की तो वह कभी इधर देखे- कभी उधर देखे. लेकिन मेरे आंख से आंख मिलाकर बात नहीं कर पाए. 

राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि जब हमारी सरकार मध्य प्रदेश में आएगी तो हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे. सरकार आने के दस दिन बाद कर्नाटक की सरकार कर्जा माफ करके दिखा दी. भले चीफ मिनिस्टर हमारा नहीं, मगर उन्होंने दस दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया. मध्य प्रदेश में यही होने वाला है.  राहुल गांधी ने युवाओं से कहा कि मैं, कमलनाथ और सिंधिया जी आपके दुख दर्द को समझते हैं. आप रोजगार चाहते हैं. हम आपसे वादा करते हैं कि हमारी सरकार आते ही आपके रोजगार को हम अपनी प्राथमिकता में शामिल करेंगे. 

राहुल के आरोप का गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, बोले- देश में आज 12 हजार करोड़ रोजगार 70 फीसदी नौजवनों के हाथ में है

इससे पहले राहुल हेलीकॉप्टर से चित्रकूट पहुंचे. यहां कांग्रेस नेताओं ने उनकी अगवानी की। राहुल गांधी इसके बाद कामतानाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मौजूद रहे. 

आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोरों पर, जानिए- क्या है राफेल सौदे का सच?

टिप्पणियां

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राहुल चित्रकूट से रवाना होकर सतना के बी़ टी़ आई़ ग्राउंड में कांग्रेस की विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे. वे शाम को सतना से बस द्वारा रीवा के लिए संकल्प यात्रा पर निकलेंगे. राहुल गांधी जिस बस में सवार होंगे, उसमें राज्य के प्रमुख कांग्रेस नेता भी उनके साथ रहेंगे. इस संकल्प यात्रा का रीवा के बीच कई स्थानों पर स्वागत होगा. राहुल गांधी शुक्रवार को रीवा जिले में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

VIDEO: चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में फिर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement