CPIM महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा- NDA सरकार राज्यों को नगर निगम बनाने की कोशिश कर रही है

येचुरी ने ‘तेलंगाना ऑनलाइन सार्वजनिक बैठक’ को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन के पहले तीन महीनों की अवधि में करीब 15 करोड़ लोगों की नौकरियां चली गयीं और उनकी क्रय क्षमता भी कम हो गयी.

CPIM महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा- NDA सरकार राज्यों को नगर निगम बनाने की कोशिश कर रही है

CPIM महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजग नीत केंद्र सरकार राज्य सरकारों को नगर निगम के स्तर तक कमतर करने की कोशिश कर रही है. येचुरी ने ‘तेलंगाना ऑनलाइन सार्वजनिक बैठक' को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन के पहले तीन महीनों की अवधि में करीब 15 करोड़ लोगों की नौकरियां चली गयीं और उनकी क्रय क्षमता भी कम हो गयी, वहीं अमीर और अमीर हो गये.माकपा नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस को फैलने से नहीं रोक पाई और इस महामारी के लिए की जा रही जांच की संख्या के मामले में भारत, दुनिया में सबसे कम जांच वाले देशों में है.

कोरोना को लेकर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, ममता बनर्जी ने उठाई फंड और वेंटिलेटर की मांग

Newsbeep

उन्होंने कहा कि इस पर भी सरकार ने पल्ला झाड़ लिया और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया. माकपा नेता ने कहा कि राज्य सरकारें केंद्र से जीएसटी कर बकाया मांग रही है और केंद्र कहता है कि उसके पास पैसा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी तरफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी ट्रस्ट कोष पीएम केयर्स निधि का गठन किया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:धर्म के नाम पर बंटवारा कर रही है सरकार: सीताराम येचुरी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)