Cyclone Fani Update: ओडिशा के पुरी तट से टकराया चक्रवाती तूफान 'फानी'

चक्रवात फानी (Cyclone Fani) सुबह साढ़े पांच बजे गोपालपुर से करीब 65 किलोमीटर और पुरी से 80 किलोमीटर दूर पहुंच गया है और उसके शुक्रवार 10 बजे तक ओडिशा तट पर पहुंचने की संभावना है.

Cyclone Fani Update: ओडिशा के पुरी तट से टकराया चक्रवाती तूफान 'फानी'

चक्रवात फानी (Cyclone Fani) पुरी से 80 किलोमीटर दूर है.

खास बातें

  • मौसम विभाग ने जारी किया ताजा बुलेटिन
  • पुरी तट से 80 किलोमीटर दूर है तूफान फानी
  • 16 किलोमीटर की रफ्तार से बढ़ रहा है आगे
नई दिल्ली :

चक्रवात फानी (Cyclone Fani) सुबह साढ़े पांच बजे गोपालपुर से करीब 65 किलोमीटर और पुरी से 80 किलोमीटर दूर पहुंच गया है और उसके शुक्रवार 10 बजे तक ओडिशा तट पर पहुंचने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के चक्रवात चेतावनी मंडल ने बताया कि अत्यधिक प्रचंड चक्रवात फानी जब तट पर पहुंचेगा तो 200-230 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है. एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारी ताजा जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे चक्रवात फानी गोपालपुर से 65 किलोमीटर और पुरी से 80 किलोमीटर दूर था'.  विभाग ने बताया कि चक्रवात 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. 

Cyclone Fani Updates: अगले 12 घंटे में 'फानी' लेगा विकराल रूप, इन राज्यों पर खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फानी' (Cyclone Fani) के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'फानी तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की. उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है। साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है. हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं'. 

Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

आपको बता दें कि ‘अत्यंत गंभीर' चक्रवातीय तूफान ‘फानी' (Cyclone Fani) से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 81 टीमों को तैनात किया गया है. इन टीमों में चार हजार से अधिक विशिष्ट कर्मी शामिल हैं. चक्रवात के ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को प्रभावित करने की संभावना है.  प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘फानी'  (Cyclone Fani News) के भारतीय पूर्वी तट की ओर बढ़ने पर नौसेना और तटरक्षक बल के जहाज तथा हेलीकॉप्टर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की राहत टीमें को महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है जबकि सेना और वायु सेना की टुकड़ियों को तैयार रखा गया है. 

VIDEO : भीषण तूफान फानी के मद्देनजर हाई अलर्ट

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से)