NDTV Khabar

दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

दिल्ली कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द उम्मीदवारों की घोषणा की मांग करते हुए पार्टी आलाकमान को पत्र लिखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत
  2. उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग
  3. अगले साल की शुरुआत में होगा दिल्ली विधानवसभा चुनाव
नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द उम्मीदवारों की घोषणा की मांग करते हुए पार्टी आलाकमान को पत्र लिखा है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष  शीला दीक्षित  ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है. उन्होंने कहा, "हालिया लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की पड़ताल के लिए दीक्षित द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह सिफारिश की गयी है. रिपोर्ट में उम्मीदवारों के चयन में बाहरी लोगों को स्थान देने से बचने का भी सुझाव दिया गया है."

प्रियंका गांधी का मीडिया की आजादी को लेकर योगी सरकार पर निशाना- पत्रकार बंधक बनाए जा रहे हैं, सवालों पर पर्दा डाला जा रहा है...



उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बहुत देर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. दिल्ली में सभी सातों सीटों पर पार्टी की हार के लिए कई कारणों में से इसे भी एक वजह माना जा रहा है. दिल्ली कांग्रेस के नेता ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व को एक पत्र में दीक्षित ने राज्य, जिला और प्रखंड स्तर पर पार्टी के ढांचे को पुनर्गठित करने की अनुमति भी मांगी है. इससे पहले लोकसभा चुनाव में हार के बाद दिल्ली कांग्रेस  के नेताओं का एक धड़ा पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको के विरोध में खुलकर सामने आ गया था और उन्हें हटाने की मांग की थी. 

दिल्ली कांग्रेस में आंतरिक कलह? प्रभारी पर पार्टी नेता ने लगाया बदसलूकी का आरोप, कहा- किसी और को दिया जाए प्रभार


लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर कांग्रेस की आम आदमी पार्टी (आप) से लंबी बातचीत हुई थी. हालांकि दोनों में तालमेल नहीं हुआ था. चाको इस बातचीत के दौरान कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे थे. वैसे, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित और राज्य इकाई के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता आप के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे थे. इस चुनाव में कांग्रेस दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर हार गई. यहां तक कि शीला एवं अजय माकन जैसे नामी चेहरों को हार का सामना करना पड़ा था.

टिप्पणियां

VIDEO: दिल्ली में कांग्रेस ने किया AAP के खिलाफ प्रदर्शन, बिजली-पानी है मुद्दा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement