NDTV Khabar

दिल्ली-NCR वालों को होने वाली है दिक्कत, कालिंदीकुंज का पुल होगा डेढ़ महीने के लिए बंद

कालिंदी कुंज डैम के 27 फाटक में से 18 फाटक बदले जाने हैं. इसके लिए यूपी पीडब्ल्यूडी विभाग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है.

182 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-NCR वालों को होने वाली है दिक्कत, कालिंदीकुंज का पुल होगा डेढ़ महीने के लिए बंद

डेढ़ महीने के लिए कालिंदीकुंज पुल होगा बंद, बढ़ जाएगी ट्रैफिक जाम की समस्या (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. कालिंदीकुंज का पुल डेढ़ महीने के लिए बंद होगा
  2. पूरे रास्ते को बंद करने की बात
  3. दिल्ली पुलिस ने कहा-दशहरे बाद शुरू करें काम
दिल्ली-एनसीआर वालों को आने वाले दिनों में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, कालिंदीकुंज का पुल डेढ़ महीने के लिए बंद होगा. कालिंदी कुंज डैम के 27 फाटक में से 18 फाटक बदले जाने हैं. इसके लिए यूपी पीडब्ल्यूडी विभाग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है.

खुशखबरी: रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक से मिलेगी मुक्ति, एलीवेटेड कॉरीडोर की योजना

22 सिंतबर से कालिंदी कुंज के दिल्ली से नोएडा जाने वाले एक रास्ते को बंद करने का प्रस्ताव है, लेकिन हैवी मशीनरी लगे होने के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इस रास्ते को पूरा बंद कराना चाहती है. अभी तक तारीख के बारे में पीडब्ल्यूडी और दिल्ली पुलिस को लेकर सहमति नहीं बनी है. दिल्ली पुलिस का कहना है फाटक बदले जाने का काम दशहरे के बाद रखा जाए. क्योंकि इसके बाद लोगों को ट्रैफिक जाम की स्थिति से गुजरना होगा, क्योंकि इसके लिए रूट बदले जाएंगे.

5 लेयर वाला फ्लाईओवर, वो भी जमीन से 37 मीटर ऊपर, ड्राइवर हो जाते हैं कन्‍फ्यूज! जाएं तो जाएं किधर...

गौरतलब है कि 21 तारीख के साथ ही त्योहारों का सीजन शुरू हो जाएगा. ऐसे में लोगों की आवाजाही भी बढ़ जाएगी. 21 तारीख से नवरात्रि और उसके बाद दशहरा आ जाएगा. ऐसे में दिल्ली पुलिस नहीं चाहती कि लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़े. फिर त्योहारी सीजन के चलते पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त रहेगी. इसीलिए दिल्ली पुलिस ने कहा है कि यह काम दशहरे के बाद शुरू किया जाए.
दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले इस पुल को मरम्मत के लिए भी कई बार बंद किया जा चुका है, जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement