NDTV Khabar

'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

ट्रंप ने कहा कि कर्मचारियों के हित में बनाई गईं नीतियों से हर रोज नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम
ह्यूस्टन:

पीएम मोदी के लिए रविवार को ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापारिक दृष्टि से अमेरिका में बनाई गई नीतियों का जमकर बखान किया. उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं की तारीफ करते हुए टैक्स में की गई कटौती का भी जिक्र किया. ट्रंप ने कहा कि कर्मचारियों के हित में बनाई गईं नीतियों से हर रोज नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव जीत कर आने से अब तक 60 लाख से ज्यादा नौकरियां दी जा चुकी हैं. 

Howdy Modi: पीएम मोदी ने कहा - हम किसी दूसरे से नहीं बल्कि खुद से मुकाबला कर रहे हैं, 10 बातें

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में बेरोजगारी का स्तर बीते 51 सालों में सबसे कम है और टेक्सास में ही उत्पादन क्षेत्र में 70 हजार से ज्यादा नौकरियां दी गईं हैं. उन्होंने कहा कि बीते दो सालों में भारतीय मूल के अमेरिकियों के बीच बेरोजगारी में करीब 33 फीसदी की कमी आई है. ट्रंप ने कहा कि उनकी नीतियों और बढ़े हुए वेतन की वजह से प्रत्येक कर्मचारी 1000 डॉलर तक अतिरिक्त कमाकर घर ले जा पा रहा है और टैक्स कटौती और अन्य वजहों से 3000 डॉलर तक की बचत हो रही है. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि मैं आपके साथ आगे भी काम करना चाहता हूं और चाहता हूं कि हम मिलकर अपने लोगों को और ज्यादा समृद्धि भरी जिंदगी दे सकें.


Howdy Modi:पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में किया कश्मीर से धारा 370 हटाने का जिक्र, कहा- 70 साल की चुनौती को भारत ने दे दिया 'फेयरवेल'

ट्रंप ने कहा, ''भारत और अमेरिका के बीच रिश्तों की जमकर तारीफ की. ट्रंप ने कहा कि भारत ने कभी भी इस तरह  यूनाइटेड स्टेट्स में निवेश नहीं किया है जैसा कि वह आज कर रहा है. और मैं कहना चाहता हूं कि यह पारस्परिक है क्योंकि हम भी भारत में ऐसा ही कर रहे हैं.''

टिप्पणियां

हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

वहीं अपने अपने संबधोन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''अमेरिकी कारोबारी नेताओं ने मुझे बताया कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले ने 'बहुत सकारात्मक संदेश' भेजा है.'' गौरतलब है कि रोजगार और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने शुक्रवार को घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट कर की दर को 25.17 प्रतिशत तक सीमित कर दिया, जिसमें घरेलू कंपनियों के लिए सभी उपकर और अधिभार शामिल थे. 


VIDEO: 'हाउडी मोदी' में पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी के साथ मंच किया साझा
  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement