झुग्गियों पर न पड़ जाए डोनाल्ड ट्रंप की नजर! अहमदाबाद में चल रहीं तैयारियां

अहमदाबाद में झुग्गी बस्ती को छुपाने के लिए बनाई जा रही दीवार, मेयर बिजल पटेल ने कहा- मुझे पता ही नहीं

झुग्गियों पर न पड़ जाए डोनाल्ड ट्रंप की नजर! अहमदाबाद में चल रहीं तैयारियां

अहमदाबाद में झुग्गी बस्ती के सामने दीवार का निर्माण किया जा रहा है.

खास बातें

  • दो दिनों के भारत दौरे के दौरान अहमदबाद भी जाएंगे ट्रंप
  • ट्रंप एक स्टेडियम में मोदी के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे
  • अपनी पहली भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं ट्रंप
नई दिल्ली:

अहमदाबाद नगर निगम इंदिरा ब्रिज से सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने वाली रोड के किनारे बसी झुग्गी-झोपड़ियों के आगे दीवार बना रही है. बताया जा रहा है कि यह दीवार इसलिए बनाई जा रही है कि ताकि भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ये झुग्गी-झोपड़ियां न दिखें. अपने दो दिनों के भारत दौरे के दौरान ट्रंप अहमदबाद भी जाएंगे. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम की मेयर बिजल पटेल का कहना है कि, 'मैंने नहीं देखा. मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.'

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप पीएम नरेन्द्र मोदी के आमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को दो दिवसीय प्रवास पर भारत  में रहेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति गुजरात के अहमदाबाद भी जाएंगे और वहां एक स्टेडियम में मोदी के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे.

दोनों नेताओं का अहमदाबाद में नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में संयुक्त संबोधन का कार्यक्रम है जिसमें एक लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. यह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है जिसमें केवल 1,00,024 लोगों के बैठने की क्षमता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे : व्हाइट हाउस

भारत दौरे से पहले बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी मेरे दोस्त हैं और मैं भारत जाने का इंतजार कर रहा हूं

अपने भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह इस माह अपनी पहली भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने संकेत दिए कि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं. मोदी ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा विशेष है तथा यह भारत-अमेरिका मैत्री को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम साबित होगी.

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर PM मोदी ने दिया जवाब, कहा- भारत यात्रा पर यादगार स्वागत किया जायेगा

उधर, व्हाइट हाउस में ट्रंप की भारत यात्रा की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद राष्ट्रपति ने अपने ओवल कार्यालय में संवाददाताओं से कहा,‘‘वह (मोदी) बहुत भद्र पुरुष हैं और मैं भारत जाने को उत्सुक हूं. हम इस माह के अंत में जाएंगे.' ट्रंप ने एक प्रश्न के उत्तर में संकेत दिए कि वह भारत के साथ व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा,‘‘ वे (भारतीय) कुछ करना चाहते हैं और हम देखेंगे...अगर हम कोई सही समझौता कर सके तो उसे करेंगे.'' दोनों देश मतभेदों का समाधान करने और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए एक व्यापार समझौते पर चर्चा कर रहे हैं.

VIDEO : ट्रंप ने कहा, मोदी पाक से जारी आतंकवाद से निपट लेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com