NDTV Khabar

ED ने कोर्ट से कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे रॉबर्ट वाड्रा, हिरासत में लेकर करना चाहते हैं पूछताछ

कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को धनशोधन मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने अंतरिम जमानत अवधि 25 मार्च तक बढ़ा दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ED ने कोर्ट से कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे रॉबर्ट वाड्रा, हिरासत में लेकर करना चाहते हैं पूछताछ

यह मामला विदेश में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मुश्किल और बढ़ सकती हैं. मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering)मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra)पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. साथ ही कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहते हैं. ईडी (ED) ने कोर्ट में यह बात रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत याचिका पर जवाब देते हुए कही. कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को धनशोधन मामले की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने अंतरिम जमानत अवधि 25 मार्च तक बढ़ा दी.

बता दें, हालही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वाड्रा से धन शोधन के एक मामले में करीब सात घंटे पूछताछ की. यह मामला विदेश में अवैध संपत्ति की खरीद से जुड़ा हुआ है. 


स्मृति ईरानी का निशाना - राहुल जनता को बताएं, रक्षा सौदों में इतनी रुचि क्यों? जीजा जी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में शामिल

अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा से दिन भर पूछताछ चली. वह मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के सामने उपस्थित हुए थे. वाड्रा से इस मामले में पहले भी कई बार पूछताछ की गई है. इसके अलावा, उनसे जयपुर में भी पूछताछ की गई थी जहां धन शोधन (मनी लाउंड्रिंग) के एक अन्य मामले की ईडी जांच कर रही है. 

स्टूडेंट्स ने रॉबर्ट वाड्रा पर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले- कानून सभी पर लागू होना चाहिए, न कि चुनिंदा लोगों पर

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी दिल्ली में दस्तावेजों और मामले के अन्य आरोपियों के बयानों से आमना - सामना करा रही है तथा उनका बयान धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत दर्ज किया जा रहा है.

रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में एंट्री के फिर दिए संकेत, कहा- देश में बेहतर बदलाव के लिए बड़े मंच पर करना चाहता हूं लोगों की सेवा

बता दें, दिल्ली की एक अदालत ने मनी लाउंड्रिंग केस में दिल्ली में चल रही जांच के मामले में उनकी अंतरिम जमानत 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी थी. वाड्रा के खिलाफ ईडी का मामला लंदन स्थित एक प्रापर्टी की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबद्ध है. यह प्रापर्टी 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित है और इसकी कीमत 19 लाख पौंड है जिसे कारोबारी (वाड्रा) ने कथित तौर पर बेनामी तरीके से हासिल किया था. हालांकि, वाड्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है. 

जब तक बेदाग साबित नहीं हो जाऊंगा, तब तक नहीं रखूंगा सक्रिय राजनीति में कदम: रॉबर्ट वाड्रा

टिप्पणियां

VIDEO- रॉबर्ट वाड्रा से चुनाव लड़ने की मांग, मुरादाबाद में लगे पोस्टर

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement