NDTV Khabar

CM पद से इस्तीफा देने के साथ ही फडणवीस ने बनाया रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता बने

फडणवीस राज्य में एक कार्यकाल के दौरान सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CM पद से इस्तीफा देने के साथ ही फडणवीस ने बनाया रिकॉर्ड, महाराष्ट्र में सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता बने

फडणवीस ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

मुंबई:

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था. लेकिन त्यागपत्र देने के बाद भी उन्होंने अपने नाम एक रिकॉड दर्ज करवा लिया. फडणवीस राज्य में एक कार्यकाल के दौरान सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं. मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान फडणवीस महज चार दिनों तक पद पर रहे. फडणवीस ने तीन दिन पहले नाटकीय रूप से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंगलवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

...जब अजित पवार पहुंचे विधानसभा तो सुप्रिया सुले पहले लगीं गले और फिर छुए पैर

उन्हें उम्मीद थी कि NCP नेता अजित पवार के समर्थन से वह बहुमत साबित कर देंगे, हालांकि पवार के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद साफ हो गया कि फडणवीस सरकार के पास बहुमत नहीं है. इससे पहले सबसे कम समय के लिए मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड पी के सावंत के पास था. वह 25 नवंबर से चार दिसंबर 1963 के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे. उन्हें एम कन्नमवार की मृत्यु के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री बनाया गया था.


कांग्रेस और NCP के साथ आने से शिवसेना के कार्यकर्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- जो राम का नहीं...
 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति काफी उठा-पटक से भरी रहती है, फडणवीस ने अब तक के महाराष्ट्र के इतिहास के मात्र दूसरे नेता हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया था. बता दें कि नवबंर महीने में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी शिवसेना गठबंधन को बहुमत प्राप्त हुआ था लेकिन दोनों ही दलों के बीच मुख्यमंत्री के पद को लेकर विवाद बढ़ गया और अंत में दोनों ही दल का गठबंधन टूट गया था.

VIDEO: Maharashtra: शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे सभी विधायक



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement