NDTV Khabar

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सुप्रीम कोर्ट के जजों के स्वरों की खुशबू महकी

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पत्रकारों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने गीत गाए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सुप्रीम कोर्ट के जजों के स्वरों की खुशबू महकी

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मंच पर गीत गाते हुए जस्टिस केएम जोसेफ.

खास बातें

  1. पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जजों ने मंच पर गीत गाए
  2. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की
  3. जस्टिस केएम जोसफ ने हिंदी के साथ मलयाली गीत भी गाया
नई दिल्ली: भारतीय न्यायपालिका की सर्वोच्च संस्था सुप्रीम कोर्ट में आज का दिन खास रहा. कोर्ट परिसर में आज स्वर लहरियां गूंजतीं रहीं. पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जजों ने मंच पर गीत गाए. उनके स्वर केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए समर्पित थे.   

वरिष्ठ न्यायाधीश पत्रकारों के अनुरोध पर मंच पर आए. केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पत्रकारों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में संगीत के जरिए पीड़ितों के लिए राहत राशि जुटाई गई.
 
जस्टिस केएम जोसेफ ने येशुदास का गाया हुआ लोकप्रिय गीत- 'मधुबन खुशबू देता है...' गाया. जस्टिस जोसेफ ने केरल टच के साथ यह हिंदी गाना गया. उन्होंने कहा कि यह उनका हिंदी में मलयालम टच है. इसके अलावा उन्होंने एक मलयालम गाना भी गया जो कि फिल्म ‘अमरम’ का है. यह गीत मछुआरों पर केंद्रित है. जस्टिस जोसेफ ने कहा कि बाढ़ आने पर सबसे पहले मछुआरे ही बचाव के लिए आगे आए, इसलिए उनके लिए ये गीत है.

यह भी पढ़ें : पहली बार मीडिया के सामने आए SC जज, बोले- अगर सुप्रीम कोर्ट को बचाया नहीं गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस कुरियन जोसेफ ने गायक मोहित चौहान के साथ गीत- 'हम होंगे कामयाब, हम होंगे कामयाब एक दिन...' गाया. यह पहला मौका था जब सुप्रीम कोर्ट के जज मंच पर गीत गा रहे थे. कार्यक्रम में गायक मोहित चौहान ने अपने मधुर गीतों से समां बांधा. उन्होंने हिमाचली गीतों और फिल्मी गानों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

यह भी पढ़ें : आधी रात को खुले सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे, 3 साल बाद दोहराया गया इतिहास

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की. जस्टिस केएम जोसेफ ने इस मौके पर कहा कि वे इस मंच पर हैं इसका श्रेय जस्टिस कुरियन जोसेफ को जाता है. उन्होंने फोन किया कि आपको गाना है. ये हमारे संविधान की खूबसूरती है कि सब एक हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : केरल की मदद के लिए एकजुट होने की जरूरत

इस मौके पर पर सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस दीपक गुप्ता, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड के अलावा कई लोग मौजूद थे. सुप्रीम कोर्ट के सामने इंडियन सोसाइटी ऑफ इंटरनेशनल लॉ ऑडिटोरियम में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement