गोवा उपचुनाव : दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, पणजी से सीएम मनोहर पर्रिकर, वालपोई से विश्वजीत राणे जीते

पणजी सीट से मनोहर पर्रिकर कांग्रेस के गिरीश राय चंदोनकर को 4803 वोटों से हराया जबकि गोवा की वालपोई सीट से बीजेपी के ही विश्वजीत राणे ने जीत दर्ज कर ली है.

गोवा उपचुनाव : दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, पणजी से सीएम मनोहर पर्रिकर, वालपोई से विश्वजीत राणे जीते

मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गोवा की पणजी सीट से विधानसभा उपचुनाव में जीते सीएम पर्रिकर
  • गोवा की वालपोई सीट से विधानसभा उपचुनाव में जीते विश्वजीत राणे
  • मनोहर पर्रिकर ने गिरीश राय चंदोनकर को हराया
पणजी/नई दिल्ली:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा की पणजी सीट से विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है. 28 अगस्त यानी आज अलग-अलग राज्यों की चार विधान सभा सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना हुई. पणजी सीट से मनोहर पर्रिकर कांग्रेस के गिरीश राय चंदोनकर को 4803 वोटों से हराया जबकि गोवा की वालपोई सीट से बीजेपी के ही विश्वजीत राणे ने जीत दर्ज कर ली है.

पढ़ें: मनोहर पर्रिकर को MLA का चुनाव जिताने के लिए डोकलाम का मुद्दा उठा रही BJP

बीजेपी विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने के कारण पणजी सीट खाली हुई थी. मनोहर पर्रिकर के सामने कांग्रेस के गिरिश चंदोनकर लड़ रहे हैं. अपना वोट डालने के बाद पर्रिकर ने कहा था, मैं कोई अनुमान नहीं लगाऊंगा, पर जीत काफी ठोस होगी. 

पढ़ें- गोवा में रेव पार्टियों पर लगेगी लगाम, मुख्यमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

दिल्ली, आंध्र प्रदेश और गोवा के उपचुनाव में पहली बार मतदान की पर्ची देने वाली मशीन (वीवीपीएटी) का इस्तेमाल किया गया था. गोवा में पणजी सीट के लिए उपचुनाव में 70 प्रतिशत और वालपोई में 79.80 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

वीडियो- गोवा में पर्रिकर सरकार के खिलाफ कांग्रेस बना रही रणनीति

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस पर मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और इस संबंध में चुनाव आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई थी. कांग्रेस ने भी इसके जवाब में आरोप लगाए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com