Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जताई यह इच्छा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर बातचीत की इच्छा जताई.

इस्लामाबाद/नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर कहा कि कश्मीर मुद्दे सहित सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद वार्ता करना चाहता है. दरअसल, एक दिन पहले भारत ने कहा था कि बिशकेक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर बैठक से इतर दोनों नेताओं के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी. भारत के प्रधानमंत्री पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए मोदी को बधाई देते हुए इमरान खान ने पत्र में कहा कि वार्ता ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करने का एकमात्र समाधान है. इसके लिए यह जरूरी है कि क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिल कर काम किया जाए. जियो टीवी की खबर में यह कहा गया है.

पाक PM इमरान खान ने फोन पर की प्रधानमंत्री मोदी से बात, जताई यह इच्छा

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा सहित सभी समस्याओं का समाधान चाहता है. मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की आकांक्षा जताई है. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था और पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को आतंकी ठिकानों पर भारत के एयर स्ट्राइक करने के बाद दोनों देश लगभग युद्ध की कगार पर पहुंच गए थे.

...तो ईद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए आएंगे नजर!

लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर मोदी से 26 मई को खान ने बात कर उन्हें बधाई दी थी. वहीं, मोदी ने क्षेत्र में विश्वास पैदा करने तथा शांति एवं समृद्धि के लिए हिंसा और आतंकवाद मुक्त माहौल बनाने की अपील की थी. हालांकि, भारत ने वार्ता की पाक की पेशकश को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि आतंकवाद और वार्ता साथ - साथ नहीं हो सकती.

बता दें कि 23 मई को मोदी की जीत के बाद भी इमरान खान ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी थी. इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं.'

VIDEO: पाक पीएम इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई

(इनपुट: भाषा)