झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

लोगों में जिज्ञासा थी कि पीएम मोदी सीएम रघुबर दास की तारीफ में क्या कहेंगे और उनको चुनौती दे रहे सरयू राय के बारे में क्या कुछ कहेंगे?

झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड के जमशेदपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया.

खास बातें

  • जमशेदपुर की सभा में उमड़ी भीड़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गदगद दिखे
  • सरयू राय को पिछले विधानसभा चुनाव में मोदी ने 'मेरे मित्र' कहा था
  • जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन पर पीएम मोदी ने निशाना साधा
जमशेदपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को झारखंड (Jahrkhand) की चुनावी यात्रा पर थे. उन्होंने खूंटी और जमशेदपुर में दो सभाओं को सम्बोधित किया. जमशेदपुर की सभा में पीएम मोदी ने अचानक कहा कि मोदी की एक ही पहचान है कमल का फूल और जहां कमल का फूल नहीं है वहां मोदी नहीं है. मोदी का यह कहना था कि लोग इसका अपने अपने तरीके से अर्थ निकालने लगे. इस बार जमशेदपुर की सभा को लेकर लोगों में इस बात की ज़्यादा जिज्ञासा थी कि वे मुख्यमंत्री रघुबर दास की तारीफ में क्या बोलते हैं? यह भी कि इस बार उनको चुनौती दे रहे सरयू राय के बारे में मोदी क्या कुछ कहेंगे? सरयू राय के लिए पिछले विधानसभा चुनाव में वोट मांगते समय मोदी ने उनको 'मेरे मित्र' कहकर सम्बोधित किया था. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि मोदी का कमल फूल सरयू राय के संदर्भ में था, कि कमल के निशान पर नहीं लड़ने का मतलब नरेंद्र मोदी का विरोध है.

जमशेदपुर की सभा में उमड़ी भीड़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गदगद दिखे.उन्होंने रघुबर दास की तारीफ भी यह कहकर की कि किस तरह पिछले पांच वर्षों में रघुबर दास और उनकी टीम ने विकास के कई काम किए. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार ने केवल लूटने का काम किया जिसके कारण इनके कई नेताओं पर आज तक भ्रष्टाचार का मुकदमा चल रहा है.

हालांकि पीएम मोदी ने इस बात पर कुछ नहीं कहा कि इस बार भाजपा ने भ्रष्टाचार के आरोपियों को टिकट क्यों दिया है? नरेंद्र मोदी के भाषण से साफ था कि झारखंड के चुनाव में बीजेपी विकास और अपने काम से ज्यादा राम मंदिर और आर्टिकल 370 को खत्म करने के नाम पर लोगों से वोट मांग रही है.

झारखंड में बोले PM मोदी- आदिवासियों के संस्‍कार ने राजकुमार राम को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बनाया

विपक्षी जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार आ गई तो ये फिर झारखंड को लूटने का काम करेंगे और पूरे राज्य में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल होगा. उन्होंने कहा कि पहले झारखंड के मौसम से ज़्यादा यहां मुख्यमंत्री बदले जाते थे.

NDTV से बोले शरद पवार- PM मोदी ने सुप्रिया सुले के लिए किसी भी पद की नहीं की थी पेशकश, हालांकि उन्होंने...

VIDEO : पीएम मोदी ने खूंटी में चुनावी रैली को संबोधित किया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com