NDTV Khabar

पत्‍नी की शिकायत पर क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी को अदालत ने किया तलब, पढ़ें- क्‍या है मामला

एक स्थानीय अदालत ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनसे अलग रह रहीं उनकी पत्नी हसीन जहां को दिये गये चेक के कथित रूप से नहीं भुने जाने के मामले में तलब किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्‍नी की शिकायत पर क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी को अदालत ने किया तलब, पढ़ें- क्‍या है मामला

फाइल फोटो

खास बातें

  1. 20 सितंबर को पेश होने के लिए शमी को समन जारी किया है
  2. पत्नी हसीन को गुजारा भत्ते के तौर पर दिया गया चेक भुगतान रोका
  3. आरोप लगाये जाने के बाद दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया था
नई दिल्ली: एक स्थानीय अदालत ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनसे अलग रह रहीं उनकी पत्नी हसीन जहां को दिये गये चेक के कथित रूप से नहीं भुने जाने के मामले में तलब किया है. हसीन के वकील ने यह जानकारी दी. हसीन जहां ने यहां अलीपुर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में चेक के कथित रुप से नहीं भुनने को लेकर परक्राम्य लिखत अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. हसीन के वकील ने बताया कि अलीपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 20 सितंबर को पेश होने के लिए शमी को सम्मन जारी किया है. 

मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां ने किया घरेलू हिंसा का केस

वकील ने कहा कि शमी ने उनसे अलग रह रही पत्नी हसीन को गुजारा भत्ते के तौर पर दिये गये चेक में भुगतान रोक दिया जिससे जब बैंक में उसे जमा किया गया तब वह नहीं भुन पाया. हसीन द्वारा पति पर नैतिक रुप से पतन का आरोप लगाये जाने के बाद दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया था.

हसीन जहां के ताजा अनुरोध पर बीसीसीआई ने दिया था यह दो टूक जवाब

आपको बता दें कि हसीन जहां ने कहा था कि जब पिछले साल मैं अपने सास-ससुर के घर पर गई, तो शमी के बड़े भाई ने मेरे साथ बलात्कार किया. जहां के वकीर जाकिर हुसैन ने कहा कि पुलिस ने मोहम्मद शमी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया. एफआरआई होने के बाद फेसबुक ने हसीन जहां पर बड़ा कदम उठाया था. उन्होंने अपनी बात को सही साबित करने के लिए जहां ने मोहम्मद शमी द्वारा महिलाओं को भेजे गए टेक्स्ट मैसेजों को फेसबुक पर पोस्ट किया था. साथ ही, उन्होंने इन महिलाओं के फोटोग्राफ और उनके नंबर भी फेसबुक पर पोस्ट कर दिए थे. 

मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों से मिली थी क्लीनचिट, बीसीसीआई ने दिया इस श्रेणी का अनुबंध

टिप्पणियां
जहां ने आरोप लगाते हुए कहा था कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें यातनाएं दी और यहां तक कि उन्हें जान से मारने की भी कोशिश की थी. जिसके बाद फेसबुक ने उनके पोस्ट को डिलीट कर दिया था और अकाउंट को ब्लॉक कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने मीडिया को ये बात बताते हुए कहा था, ‘मुझे कहीं से भी मदद नहीं मिली तो मैंने फेसबुक का सहारा लिया था. लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि फेसबुक ने पोस्ट को डिलीट और अकाउंट क्यों ब्लॉक कर दिया.’

VIDEO: NDTV से मोहम्मद शमी ने कहा था, सारे आरोप गलत और आधारहीन

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement