NDTV Khabar

लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती, फंस जाएंगे BJP के जाल में

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों का विश्लेषण करते हुए लालू प्रसाद यादव ने साफ कहा कि विपक्ष इस बार मोदी के नेतृत्व में BJP से हार गया है, और इस सच्चाई को साम्प्रदायिक और फासीवादी ताकतों से लड़ने वाली सभी विपक्षी पार्टियों को कबूल करना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती, फंस जाएंगे BJP के जाल में

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव.

नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पार्टी अध्यक्ष पद से हट जाना न सिर्फ उनकी पार्टी कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित होगा, बल्कि उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी घातक सिद्ध होगा, जो संघ परिवार से लड़ रही हैं. 'द टेलीग्राफ' ने लोकसभा चुनाव परिणाम का लालू प्रसाद यादव द्वारा किया गया विश्लेषण प्रकाशित किया है, जो लालू की आत्मकथा 'गोपालगंज टु रायसीना - माई पॉलिटिकल जर्नी' (Gopalganj to Raisina — My Political Journey) के सह-लेखक नलिन वर्मा के साथ उनकी बातचीत पर आधारित है.

विश्लेषण में लालू ने कहा कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना BJP के जाल में फंसना होगा, क्योंकि जैसे ही गांधी-नेहरू परिवार से इतर कोई भी शख्स कांग्रेस अध्यक्ष बनेगा, उसी पल से नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ब्रिगेड उसे 'कठपुतली' करार देंगे, जिसका रिमोट कंट्रोल राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी के हाथ में बताया जाएगा. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक, BJP इस बात का प्रचार अगले लोकसभा चुनाव तक करती रहेगी, सो, राहुल गांधी को अपने विरोधियों को ऐसा मौका नहीं देना चाहिए.


इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों का विश्लेषण करते हुए लालू प्रसाद यादव ने साफ कहा कि विपक्ष इस बार मोदी के नेतृत्व में BJP से हार गया है, और इस सच्चाई को साम्प्रदायिक और फासीवादी ताकतों से लड़ने वाली सभी विपक्षी पार्टियों को कबूल करना होगा, और इसे सामूहिक हार के रूप में स्वीकार कर आत्ममंथन करना होगा कि गलती कहां हुई. 

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने एक और संकट, नहीं बचा पाएगी पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह की राज्यसभा सीट

'द टेलीग्राफ' में प्रकाशित विश्लेषण के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव का कहना है कि BJP को सत्ता से हटाने का लक्ष्य सभी विपक्षी दलों का था, लेकिन वे अपनी बात को समूचे देश तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पाए. लालू के मुताबिक, विपक्षी दलों ने इस लोकसभा चुनाव को राज्य चुनाव की तर्ज पर लड़ा, और मिलीजुली रणनीति बनाने में नाकाम रहे. RJD प्रमुख के मुताबिक, देश की जनता राष्ट्रीय विकल्प तलाश रही थी, जो अलग-अलग लड़ रही विपक्षी पार्टियां उन्हें देने में सफल नहीं हो पाईं.

टिप्पणियां

शशि थरूर बोले- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को अपने सिर ले रहे हैं राहुल गांधी

Video: कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement