NDTV Khabar

शपथ से पहले NDTV से बोले कमलनाथ- दस दिनों से पहले ही माफ होगा किसानों का कर्ज

कमलनाथ सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे मध्य प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेंगे. कमल नाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक भी देखने को मिल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शपथ से पहले NDTV से बोले कमलनाथ- दस दिनों से पहले ही माफ होगा किसानों का कर्ज

कमलनाथ दोपहर में सीएम पद की शपथ लेंगे.

खास बातें

  1. 'कांग्रेस में गुटबाजी थी, तनाव नहीं'
  2. कहा- सबने मिलकर किया काम
  3. '10 दिनों में माफ किया जाएगा किसानों का कर्ज'
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ लेने से पहले ही कहा कि वे दस दिनों से पहले ही किसानों का कर्ज माफ करेंगे. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा, '10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा. मैंने इसको लेकर आज अधिकारियों के साथ बैठक भी की है. हम दस दिनों से पहले ही तय कर लेंगे. बैंक बिजनेसमैनों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया जा सकता.' बता दें, कमलनाथ सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे मध्य प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेंगे. कमल नाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक भी देखने को मिल सकती है.

इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर भी अपना जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस चुनाव से पहले गुटों में बंटी थी. यह स्वभाविक है कि किसी भी राजनीतिक दल में कोई किसी का करीबी रहता है तो कोई किसी और का करीबी. ऐसा आमतौर पर हमारे परिवारों में भी देखने को मिलता है. लेकिन कांग्रेस में किसी तरह की कोई तनाव की स्थिति नहीं थी. पिछले सात महीनों में मुझे लगा कि कांग्रेस में ऐसी कोई गुटबाजी नहीं थी कि तनाव की स्थिति हो. सबने मिलकर काम किया और अच्छा काम किया है.'


मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कमलनाथ को क्यों बनाया मुख्यमंत्री, ये रहे पांच कारण​

ईवीएम में गड़बड़ी के सवाल पर कमलनाथ ने कहा, 'ईवीएम को लेकर हम स्टडी कर रहे हैं. हम यह जांच रहे हैं कि भिंड में जो आकड़ें आए हैं तो क्यों आए हैं. मुझसे कुछ लोग मिले, जिन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन निकला कुछ और. हम इसका अध्ययन कर रहे हैं और यह जानने की कोशिश की जा रीह है कि आखिर ऐसा हुआ क्यों? हमारा अध्ययन पूरा होने के बाद हम इस मुद्दे पर तय करेंगे कि क्या करना है.'

जब-जब जिस पार्टी ने किया किसानों की कर्ज माफी का किया वादा, उसने मारी चुनाव में बाजी!

इसके साथ ही उन्होंने कथित सॉफ्ट हिंदुत्व पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि क्या किसी धर्म का भाजपा वालों ने ठेका ले रखा है. हम सभी धर्मों से प्रेम करते हैं. लेकिन हम उन्हें राजनीति में कभी लेकर नहीं आते.

सरकार बनने से पहले ही किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू, राहुल ने किया था 10 दिनों में माफ करने का वादा

बता दें, आज ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी नेताओं के शिरकत करने की उम्मीद है. हाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस तीन राज्यों में सरकार बना रही है. अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे जबकि कमलनाथ मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभालेंगे तो भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अहम नेता समारोहों में शिरकत कर सकते हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, राजद नेता तेजस्वी यादव समारोहों में शिरकत करेंगे. 

कर्ज माफी का फायदा गरीबों को नहीं मिलता, देश के राजस्व में आता है संकट : रघुराम राजन

वहीं एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल, टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी और एलजेडी नेता शरद यादव समेत अन्य को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया है। इसके नेता संजय सिंह भी राजस्थान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. इसके अलावा, जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, झारखंड विकास मंच नेता बाबूलाल मरांडी, स्वाभिमानी पक्ष नेता राजू शेट्टी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भी आमंत्रित किया गया है और इन नेताओं के समारोहों में आने की संभावना है. 

टिप्पणियां

2019 में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए अब कांग्रेस को संभाल कर रखने होंगे 65 'कदम'

उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो फिर किसान का क्यों नहीं: कांग्रेस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement