Maharashtra News: कांग्रेस-NCP के बीच बैठकों का दौर जारी, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- 'सभी मुद्दों पर बनी सहमति अब मुंबई में...'

Maharashtra Government 2019: कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आज कांग्रेस और NCP के बीच चर्चा का अगला दौर पूरा हो गया.

Maharashtra News: कांग्रेस-NCP के बीच बैठकों का दौर जारी, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- 'सभी मुद्दों पर बनी सहमति अब मुंबई में...'

Maharashtra News: कांग्रेस-एनसीपी के बीच बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते पृथ्वीराज चव्हाण.

खास बातें

  • महाराष्ट्र पर NCP-कांग्रेस के बैठकों का दौर
  • दोनों पार्टियों के बीच सभी मुद्दों पर बनी बात
  • अब सहयोगी पार्टियों और शिवसेना से होगी बात
नई दिल्ली:

Maharashtra Government 2019: महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना की सरकार बननी लगभग तय है. बुधवार दिल्ली में शरद पवार के घर पर कांग्रेस-NCP की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP शिवसेना के साथ मिलकर 'स्थिर सरकार' बनाएगी. बैठकों का दौर गुरुवार को भी जारी रहा. कांग्रेस-एनसीपी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण और नवाब मलिक ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आज कांग्रेस और NCP के बीच चर्चा का अगला दौर पूरा हो गया. सभी मुद्दों पर हमारी बात पूरी हो चुकी है. अब मुंबई में बाकी सहयोगियों से भी बात होगी. इसके बाद हम शिवसेना से बातचीत करेंगे. इसके बाद हम यह जानकारी दे देंगे कि गठबंधन कैसा होगा. 
 


बता दें कि इससे पहले बुधवार की बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा था कि आने वाले 2 से 5 दिनों में सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. न्यूज एजेंसी ANI से संजय राउत ने कहा, 'जब 3 दल सरकार बनाते हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है. यह प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आने वाले 2-5 दिनों में जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तो महाराष्ट्र में सरकार बनाई जाएगी. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना चाहिए यह महाराष्ट्र की जनता की इच्छा है. यह राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जी नेतृत्व करें. 

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के नाम पर सत्ता चलाना चाहती है बीजेपी : शिवसेना

Newsbeep

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 105, शिवसेना के पास 56 सीटें हैं, जबकि राकांपा और कांग्रेस के पास क्रमश: 54 और 44 सीटें हैं. राज्य में सरकार बनाने को इच्छुक किसी भी दल या गठबंधन को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कम से कम 145 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: एनसीपी-कांग्रेस की बैठक के बाद ऐलान- 'शिवसेना के साथ मिलकर बनेगी सरकार'