रामदास अठावले ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना को सुझाया था 'नया फॉर्मूला'- अब संजय राउत का आया यह Reaction

महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत पर सस्पेंस अब भी बना हुआ है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फॉर्मूला सुझाया था. अब इस पर संजय राउत का बयान आया है.

रामदास अठावले ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना को सुझाया था 'नया फॉर्मूला'- अब संजय राउत का आया यह Reaction

शिवसेना नेता संजय राउत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में सरकार पर अब भी सस्पेंस कायम
  • अठावले ने शिवसेना को सुझाया था नया फॉर्मूला
  • अब शिवसेना नेता संजय राउत ने दिया जवाब
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत पर सस्पेंस अब भी बना हुआ है. सरकार गठन के लिए कोशिशें लगातार जारी है. एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फॉर्मूला सुझाया था. रामदास अठावले ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा था कि उन्होंने बीजेपी और शिवसेना (Shiv Sena) में समझौते के लिए संजय राउत से बातचीत की. उन्होंने बताया कि मैंने उन्हें एक नया फॉर्मूला सुझाया है. जिसके तहत 3 साल मुख्यमंत्री पद बीजेपी (BJP) के लिए और 2 साल शिवसेना के लिए हो सकता है. इस पर अब संजय राउत (Sanjay Raut) का बयान आया है. संजय राउत ने कहा कि आपका शुक्रिया, लेकिन हमें इसकी जरूरत नहीं है. उन्हें हमारे लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. हालांकि संजय राउत (Sanjay Raut) ने भरोसा जताया कि शिवसेना (Shiv Sena) की अगुवाई वाली सरकार जल्द ही सत्ता में आएगी. 

महाराष्ट्र में सरकार पर जारी उथल पुथल के बीच PM मोदी ने की शरद पवार की पार्टी NCP की तारीफ, जानें पूरा मामला

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार देर शाम NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की थी. शरद पवार के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के बाद ये दोनों नेता मिले थे. शरद पवार से मुलाकात के बाद न्यूज एजेंसी ANI से शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मुझे भरोसा है कि जल्द ही सरकार बन जाएगी. शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी. जिन लोगों की यह जिम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही सरकार बन जाएगी.

NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद बोले शिवसेना नेता संजय राउत, 'मुझे भरोसा है कि जल्द ही...'

इससे पहले दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की मुलाकात हुई थी. शरद पवार ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सोनिया गांधी के साथ राज्य के राजनीतिक हालात को लेकर बात हुई. उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी के साथ मुलाकात में महाराष्‍ट्र में जारी राजनीतिक गतिरोध पर चर्चा हुई और उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष को राज्‍य की स्थिति से अवगत कराया.

केंद्रीय मंत्री ने सुझाया महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का नया फार्मूला, संजय राउत ने कहा- अगर बीजेपी चाहे...

Newsbeep

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 24 अक्टूबर को ही हो गया था. जिसमें बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ा दल बनकर सामने आई थी, वहीं शिवसेना 54 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हुई थी. नतीजों के बाज बीजेपी और शिवसेना के बीच शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए मतभेद हो गया जो दोनों दलों के अलग होने तक जारी रहा. अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की नई गुंजाइश को देख रही है जिस पर फिलहाल बातचीत का दौर जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में सरकार का गठन अगले हफ्ते तक