Maharashtra News: उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह का बदला समय, रविवार को नहीं अब इस दिन लेंगे शपथ

Maharashtra Govt News: शिवसेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शपथ लेंगे.

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह का बदला समय, रविवार को नहीं अब इस दिन लेंगे शपथ

Maharashtra Govt News: उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को लेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

Maharashtra Govt News: शिवसेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मंगलवार शाम को 'महा विकास अघाड़ी' ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह की घोषणा की गई. उद्धव ठाकरे गुरुवार (28 नवंबर) को शपथ लेंगे. इससे पहले 1 दिसंबर यानी रविवार को शपथ ग्रहण की खबरें थीं. शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) से जब यह पूछा गया कि क्या उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को बुलाया जाएगा? जवाब संजय राउत ने कहा कि हां हम सभी को आमंत्रित करेंगे. हम अमित शाह (Amit Shah) जी को भी आमंत्रित करेंगे.


इससे पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना था. उद्धव ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे. यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया. इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी. NCP के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने अगले मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे का नाम प्रस्तावित किया. राज्य में कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी.

क्या PM मोदी को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में किया जाएगा आमंत्रित? संजय राउत ने दिया यह जवाब...

बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे. तीनों दलों ने अपने गठबंधन को 'महाराष्ट्र विकास आघाड़ी' नाम दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Maharashtra News: महाराष्ट्र के CM बनने के ऐलान के बाद उद्धव ठाकरे का आया Reaction- 'कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि...'

VIDEO: महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे