NDTV Khabar

ममता बनर्जी के भतीजे ने बीजेपी के नए नारे पर कसा तंज, कहा- कम हो गई राम की टीआरपी

अभिषेक बनर्जी ने कहा, बीजेपी ने अपना नारा 'जय श्री राम' की जगह 'जय महाकाली' करने का फैसला किया है क्योंकि राम की टीआरपी कम हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ममता बनर्जी के भतीजे ने बीजेपी के नए नारे पर कसा तंज, कहा- कम हो गई राम की टीआरपी

खास बातें

  1. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा
  2. कहा- बीजेपी के 'जय श्री राम' के नारे से टीआरपी कम हो गई है
  3. 'बीजेपी धर्म को राजनीति के साथ मिला रही है'
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस नेता और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने दावा किया, 'बीजेपी (BJP) के 'जय श्री राम' के नारे से टीआरपी कम हो गई है और उन्होंने पार्टी को 'जय महाकाली' के नारे के साथ आने को कहा. बता दें कि बीजेपी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बीच 'जय श्री राम' का नारा लगाने पर विवाद चल रहा है. पीटीआई के मुताबिक अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'बीजेपी ने अपना नारा 'जय श्री राम' की जगह 'जय महाकाली' करने का फैसला किया है क्योंकि राम की टीआरपी कम हो गई है. वे(बीजेपी) धर्म को राजनीति के साथ मिला रहे हैं.' गौरतलब है कि टीआरपी का मतलब टेलिविजन रेटिंग प्वाइंट होता है और इससे किसी चैनल की लोकप्रियता का पता लगता है. 

ये भी पढ़ें: निश्चित नहीं कि तृणमूल कांग्रेस सरकार 2021 तक बनी रहेगी: कैलाश विजयवर्गीय


दरअसल लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मिली बढ़त के बाद बीजेपी कार्यकर्ता, ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साध रहे हैं. मई में दो बार उनके सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाए गए जिसके बाद ममता ने नाराजगी भी जाहिर की थी. ममता ने नारा लगाने वालों को अपराधी और बाहर से आया हुआ बताया था. हालांकि बीजेपी के हस्तक्षेप के बाद ममता ने फेसबुक पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें इस नारे से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जिस तरीके से इसका प्रयोग किया जा रहा है उससे अशांति का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है, वे धर्म को राजनीति में मिला रहे हैं. 

ममता ने फेसबुक और ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दी थी और उस पर जय हिंद जय बंगला लिखा हुआ था. वहीं सोमवार को बीजेपी ने कहा था कि वह पश्चिम बंगाल में तब तक जय श्री राम और जय महाकाली के नारे के साथ कैंपेनिंग करती रहेगी जब तक ममता बनर्जी की सरकार सत्ता से बाहर नहीं हो जाती.  

ये भी पढ़ें: BJP के 'जय श्री राम' लिखे कार्ड के जवाब में TMC भेजेगी 20 लाख पोस्टकार्ड

टिप्पणियां

पीटीआई के मुताबिक बीजेपी नेता और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था, 'बंगाल में हमारा नारा 'जय श्री राम' और 'जय महाकाली' होगा. बंगाल महाकाली की धरती है और हमें भगवान के आशीर्वाद की जरूरत है. बता दें कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीटें जीती हैं. वहीं 2014 में बीजेपी ने यहां केवल 2 सीटें जीती थीं. (इनपुट: एजेंसी) 

ममता बनर्जी के सामने जय श्री राम के नारे, हिरासत में लिए गए 10 युवा​  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement