बिहार के बाहर NDA से अलग चुनाव लड़ने के नीतीश कुमार के ऐलान पर ममता बनर्जी का ऐसा आया Reaction

बिहार के बाहर NDA से अलग JDU के चुनाव लड़ने के फैसले के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का आया रिएक्शन. नीतीश कुमार (Kumar) को दिया धन्यवाद.

बिहार के बाहर NDA से अलग चुनाव लड़ने के नीतीश कुमार के ऐलान पर ममता बनर्जी का ऐसा आया Reaction

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बिहार के बाहर NDA के साथ नहीं जेडीयू
  • नीतीश कुमार को ममता बनर्जी ने दी बधाई
  • JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हुआ था फैसला
नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह ऐलान किया कि JDU जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर जेडीयू NDA से अलग चुनाव लड़ेगी. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के फैसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान आया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, 'मुझे (बिहार के मुख्यमंत्री तथा JDU प्रमुख) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जी के एक बयान की जानकारी मिली है कि वह बिहार के बाहर NDA के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. मैं उन्हें बधाई देना चाहती हूं. उनका धन्यवाद.' 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नहीं मानी ममता बनर्जी की यह अपील...

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर रविवार को आयोजित जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जद (यू) का विस्तार करने और राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा पाने का निर्णय लिया गया है. जेडीयू के महासचिव पवन वर्मा और संजय झा ने कहा था कि उनकी पार्टी बिहार के बाहर राजग का हिस्सा नहीं है. हम चार राज्यों (झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर) में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हम जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं.

ममता बनर्जी पर BJP का तंज, 'प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के छात्र हैं, अमित शाह उसके प्रिंसिपल हैं'

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा कि मीडिया में चल रही हम दोनों पार्टियों के बीच की गलतफहमियों की खबर को सिरे से खारिज करते हैं. इस सरकार को हमारा बाहर से समर्थन जारी रहेगा. नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 171 सभाएं की. हमारा गठबंधन मजबूत है और जारी रहेगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हमसे कहा था कि हमारा बहुमत है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि सबको बराबर मौका दिया जाए. उन्होंने कहा कि शपथ समारोह के दिन भी अमित शाह ने फोन किया था. हमने किसी का नाम नहीं दिया था. लोगों के नामों से चलने वाली चर्चाएं गलत हैं. 

BJP-JDU की आपसी खींचतान को लेकर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम तो हमेशा से ही साथ...

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने इससे पहले कहा था कि जेडीयू के किसी भी नेता को केंद्र (PM Modi) में मंत्रिमंडल न देने का मुद्दा अब खत्म हो गया है. उन्होंने (Nitish Kumar) कहा कि केंद्र (PM Modi) में बीजेपी की अपनी बहुमत की सरकार है और सरकार चलाने के लिए उनको किसी सहयोगी दल की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर भविष्य को ध्यान में रखते हुए केंद्र और बिहार सरकार साथ मिलकर काम कर रही है. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू-बीजेपी साथ मिलकर लड़ेगी. इस पर कोई सवाल खड़ा करना गलत होगा.

मोदी सरकार का शपथ समारोह, जेडीयू ने बनाई दूरी; नीतीश बाबू क्यों बने शादी में 'नाराज फूफा'

नीतीश कुमार पटना में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल न करने पर आपकी राय है तो उन्होंने कहा कि जो सांकेतिक प्रतिनिधित्व के आधार पर एक मंत्री शामिल किए जाने का ऑफ़र दिया गया था उसका कोई मतलब नहीं था. उसकी कोई आवश्यकता नहीं है . नीतीश ने कहा कि जो होना होता है वो प्रारंभ में होता है. उन्होंने कहा कि सरकार चलाने का जनादेश ख़ुद जनता ने उनको दिया है, तो उसमें सहयोगी दलों की क्या ज़रूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं जेडीयू