PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

पीएम सबसे पहले लेह में रुके, जहां स्थानीय लोगों से बातचीत की और कुछ शैक्षणिक और पावर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया. इसके बाद जम्मू में कई एजुकेशनल और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लॉन्च किए. सबसे आखिर में श्रीनगर में कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया.

PM मोदी की डल झील सैर पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक, जानें क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए थे पीएम दौरे
  • डल झील की सैर का उठाया लुत्फ
  • महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने उड़ाया मजाक
श्रीनगर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान रविवार को श्रीनगर की डल झील (Dal Lake) की सैर की. पीएम मोदी सबसे पहले लेह में रुके, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और कुछ शैक्षणिक और पावर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया. इसके बाद वे जम्मू चले गए, जहां उन्होंने कई एजुकेशनल और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लॉन्च किए. इसके बाद सबसे आखिर में वह श्रीनगर गए, जहां उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया. इस दौरान वह कुछ देर के के लिए डल झील पर भी रुके. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पीएम मोदी डल झील की सैर करते हुए दिख रहे हैं. नाव पर सैर के दौरान वह हाथ हिला रहे थे. 

डल झील में सैर करते हुए पीएम मोदी के हाथ हिलाने पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर उनका मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि वह 'कश्मीर में काल्पनिक मित्रों' की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah)ने कहा कि 'यह हो ही नहीं सकता कि पीएम मोदी खाली झील की ओर हाथ हिलाएंगे.' वहीं कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी की डल झील की सैर की एक तस्वीर लगाई है और उसके साथ कैप्शन लिखा है, 'पहाड़ों की ओर हाथ हिलाते हुए.' बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के खिलाफ अलगाववादियों ने पूरी तरह से बंद का ऐलान किया था.

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी: कहा-चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस को कर्ज माफी का बुखार चढ़ जाता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा था कि राज्य में भाजपा अपनी जमीन खो चुकी है और यह दौरा लोकसभा चुनाव से पहले इसे हासिल करने की भाजपा की कोशिश है. प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष जी ए मीर ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर के लोगों से किए गए वादे को पूरा करने में ‘बुरे तरीके से विफल' रही है और उसके पास लोगों को दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है. मीर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री का दौरा भाजपा का यह दिखाने का तरीका है कि वह कैसे लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध और चिंतित है.'

महबूबा का BJP पर तंज: खुदा का शुक्र है कि गायों को वोट देने का अधिकार नहीं दिया गया

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और एक भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) समेत विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. मोदी ने कहा कि नये एम्स की स्थापना से क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं में बदलाव आएगा और युवाओं को नये अवसर भी मिलेंगे. जम्मू के लोगों ने क्षेत्र में एम्स की स्थापना के लिए करीब दो महीने तक प्रदर्शन किया था. इस मांग के समर्थन में नेशनल कान्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस ने भी यहां प्रदर्शन किये थे. प्रस्तावित एम्स 700 बिस्तरों का होगा. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य को पांच नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए 750 करोड़ रुपये दिये गये हैं. मोदी ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों में सत्र जल्द शुरू होगा. पिछले 70 साल से एमबीबीएस की केवल 500 सीटें थीं, लेकिन भाजपा सरकार ने अब सीटों को दोगुना कर दिया है. उन्होंने जम्मू में आईआईएमसी के उत्तर क्षेत्रीय केंद्र के परिसर का शिलान्यास किया. इसका निर्माण 16 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. 

शाह की OROP टिप्पणी पर उमर अब्दुल्ला का कटाक्ष, कहा देश 'ODOMOS-ओवरडोज (ऑफ) ओनली मोदी ओनली शाह' से ग्रस्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- हमने काम करने का तरीक़ा बदला : पीएम नरेंद्र मोदी