देश के कई हिस्से में फिर आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

देश के कई हिस्से में फिर आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है. बता दें कि इस महीने की शुरुआत से ही देश के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ-साथ बारिस का सितम जारी है और इसमें लोगों की मौतें भी हो रही हैं. एक ओर जहां पूर्वोत्तर के राज्य बारिश जनित बाढ़ से तबाह हैं, वहीं यूपी में आंधी-पानी और बारिश से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जाती है. मौसम विभाग की मानें तो देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा. इसलिए इस दौरान अगर कहीं बाहर जाने का प्लान है तो मौसम विभाग के अपडेट को देखना अत्यंत जरूरी है. 

Thunderstorm Warning : आज फिर संभलकर, देश केे इस हिस्से में फिर आंधी-तूफान की चेतावनी

मौसम विभाग ने 18 जून से लेकर 22 जून तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने संबंधित इलाकों को लेकर चेतावनी भी जारी की है और बताया है कि किस दिन कैसा और कहां मौसम होगा.

19 जून का मौसम: 
कोंकण और गोवा के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं, केरल, कर्नाटक का तटीय क्षेत्र और अंडबार-निकाबार द्वीप वाले इलाकों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. इसके अलावा तमिलनाडु, रयालसीना, उत्तरी आंध्र प्रदेश का तटीय इलाका, तेलंगाना और कर्नाटक के भीतरी इलाकों में आंधी-तूफान, बिजली गिरने और तेज हवा चलने की आशंका जताई गई है. वहीं, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कुछ इलाकों में सख्त गर्मी और गरम हवा चलने का अनुमान बताया गया है. 

उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी, असम में बाढ़ से पांच की मौत

20 जून का मौसम:
कोंकण और गोवा में काफी तेज बारिश होगी. वहीं, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक का तटीय क्षेत्र और अंडबार-निकोबार के इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, तमिलनाडु, रयालसीना, उत्तरी आंध्र प्रदेश का तटीय इलाका, तेलंगाना और साउथ कर्नाटक के इलाकों में आंधी-तूफान, बिजली गिरने और तेज हवा चलने की आशंका जताई गई है.

21 जून का मौसम: 
कोंकण और गोवा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाके में बारिश की आशंका जताई गई है. 

मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में भारी बारिश की जारी की चेतावनी

22 जून का मौसम:
कोंकण और गोवा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाके में बारिश की आशंका जताई गई है. 

VIDEO: मुंबई पहुंचा मॉनसून, भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com