NDTV Khabar

इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब दिन स्पष्ट हो चुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब दिन स्पष्ट हो चुका है. इतना ही नहीं, इमरान खान की मेहमानों की लिस्ट भी अब तय हो चुकी है, जिसमें भारत से तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है. इमरान खान ने भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता दिया है, जिसमें से अभी तक सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ने ही हामी भरी है. बता दें कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

इमरान खान ने शपथ समारोह के मेहमानों की लिस्ट में किया बदलाव, अब भारत के इन तीन पूर्व क्रिकेटरों को भेजा न्योता

पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. सिद्धू ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है.

इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ : पार्टी

सिद्धू ने न्यौता स्वीकार कर लिया है और गृह मंत्रालय तथा पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी है. पंजाब के मंत्री द्वारा जारी बयान के मुताबिक वह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान ने खुद सिद्धु को फोन करके न्यौता दिया है. पंजाब सरकार ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किए जाने की पुष्टि की है.

इमरान खान से मिले भारत के उच्चायुक्त, पहली ही मुलाकात में पाक के भावी PM ने उठाया कश्मीर का मामला

टिप्पणियां
सिद्धू के अलावा, दो अन्य महान भारतीय क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, अभी तक कपिल देव की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि वह शपथ समारोह में शिरकत करेंगे या नहीं. मगर सुनील गावस्कर अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए इस कार्यक्रम से अपने को दूर रखा है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि वह इंग्लैंड में हो रही टेस्ट सीरीज में कमेंट्री करने की वजह से इमरान खान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नहीं जा पाएंगे. सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्होंने इमरान खान से बात की है और वह कमेंट्री की वजह से समारोह में नहीं जा पाएंगे. 

VIDEO: इमरान खान पाकिस्तान के नए कप्तान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement