NDTV Khabar

अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की मुमताज लाइब्रेरी पर पुलिस ने मारा छापा, करीब 200 किताबें बरामद, चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

रामपुर में आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की किताबें और पांडुलिपियां बरामद की गई हैं.

खास बातें

  1. मदरसा आलिया से चोरी गई थीं सैकड़ों प्राचीन किताबें और पांडुलिपियां
  2. मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी
  3. आजम ने मदरसे को बंद कर उसकी इमारत जौहर ट्रस्ट के नाम करा ली थी
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर अब किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा है. रामपुर में पुलिस ने आज उनकी जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी पर रेड की. पुलिस काफी किताबें अपने साथ ले गई और चार लोगों को हिरासत में ले लिया. रामपुर में मदरसा आलिया नाम का नवाबों के जमाने का मदरसा था. इस मदरसे की इमारत आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम एलाट करा ली थी और मदरसा बंद करा दिया था. मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को मदरसे की दुर्लभ किताबों और पुरानी मेन्युस्क्रिप्ट्स (पांडुलिपियां) की चोरी की एफआईआर लिखवाई थी.

आज रामपुर के एसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने जौहर यूनिवर्सिटी की मुमताज लाइब्रेरी से 100 से ज़्यादा चोरी की पुरानी किताबें और मेन्युस्क्रिप्ट्स बरामद करने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि जो किताबें बरामद की गई हैं उन पर पुराने जमाने की मोहरें और मदरसा आलिया की निशानियां मौजूद हैं.


जबकि जौहर यूनिवर्सिटी के फैकल्टी डॉ गुलरेज़ निज़ामी ने इल्ज़ाम लगाया कि "आज पुलिस यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को बताए बिना यूनिवर्सिटी में घुस गई और लाइब्रेरी को अंदर से बंद कर लिया. इस दौरान किसी को भी यूनिवर्सिटी में जाने की इजाजत नहीं दी गई. बाद में पुलिस काफी सारी किताबें अपने साथ उठा ले गई."

आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब लगा लग्जरी रिसॉर्ट के लिए जमीन हड़पने का आरोप

kablv94o

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर आज अचानक भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया. पीएसी के ट्रक और लगभग आधा दर्जन वाहनों में सवार पुलिस कर्मी सीधे यूनिवर्सिटी के अंदर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी पहुंचे और लाइब्रेरी में तलाशी शुरू कर दिया. लाइब्रेरी में पुलिस को लगभग 200 दुर्लभ पुस्तकें मिलीं.

798fa5l8

पुलिस को जानकारी मिली थी कि चोरी हुईं सैकड़ों साल पुरानी दुर्लभ किताबें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में होने की आशंका है. पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि मदरसा आलिया से चोरी गई काफी पुस्तकें यहां बरामद हुई हैं. उन्होंने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में रखे गए रजिस्टर और रिकॉर्ड में कहीं भी इन पुस्तकों का उल्लेख नहीं मिल रहा है.

02lithhc

VIDEO : आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगी

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement