NDTV Khabar

दुर्गापुर में भी ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी: अगर हर गरीब मोदी-मोदी बोलेगा, तो दीदी का क्या होगा

PM Modi in West Bengal LIVE: प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के चुनावी अभियान को गति देने के लिए ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल में हैं. ठाकुरनगर में ममता बनर्जी पर हमला बोलने के बाद दुर्गापुर में भी पीएम मोदी ममता सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही हैं. दुर्गापुर में पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की जनता ममता सरकार को हटाकर रहेगी. डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी इसी धरती के रत्न थे, उन्हीं के विचारों ने ही भाजपा को प्रेरित किया. पश्चिम बंगाल में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है. आज ही कई योजनाओं की शुरुआत की है, जिससे आप सबको लाभ होने वाला है. यहां से आवाजाही और सामान आने ले जाने में लोगों को मदद मिलेगी. 

ममता के बंगाल में पीएम मोदी गरजे: रैली की भीड़ देखकर मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं


आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल के गरीब के मुंह से मोदी का नाम निकला तो दीदी की नींद खराब हो गई. दीदी को लगने लगा कि  आयुष्मान भारत योजना से मुफ्त इलाज से बीमार आदमी ठीक होगा और मोदी-मोदी का नाम लेगा तो दीदी का क्या होगा. गरीबों के साथ अन्याय करने वाली इस सरकार को एक पल रहने का अधिकार नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां की सरकार विकास नहीं चाहती है, केंद्र सरकार के कई काम पश्चिम बंगाल में या तो शुरू ही नहीं हो पाए या धीमी गति से काम हो रहा है. आज दुनिया इस सच्चाई को जानती है कि TMC की सरकार उन परियोजनाओं को हाथ ही नहीं लगाती जिनमें सिंडिकेट का शेयर ना हो और जहां मलाई ना मिलती हो. पश्चिम बंगाल की सरकार सबके सपनों को कुचलने में लगी है लेकिन केंद्र सरकार इन सपनों को उड़ान देने की कोशिश में लगी हुई है. पश्चिम बंगाल के लोगों को इस शानदार बजट के लिए बधाई देता हूं, सबका साथ सबका विकास क्या होता है, इस बजट में दिखाई देता है. देश में एक मांग उठ रही थी कि 5 लाख की आय को टैक्स से मुक्त किया जाए. इस मांग को पूरा करने का काम मोदी सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि सरकार के इस एक फैसले से देश के 3 करोड़ लोगों को फायदा होगा. इसका सबसे ज्यादा फायदा देश को युवाओं को मिलेगा जो अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं. सिर्फ टैक्स नहीं बल्कि देश की जनता को अन्य कई योजनाओं की सौगात दी गई, बिना टैक्स की चिंता के आप अपना दूसरा घर खरीद पाएंगे.

पश्चिम बंगाल की रैली में ऐसा क्या हुआ, PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण

इस बजट के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि यह तो ट्रेलर है, चुनाव के बाद आम बजट को लेकर आएंगे उसमें नए भारत की नई तस्वीर को आपके सामने लेकर आएंगे. किसानों के लिए पीएम किसान योजना शुरू करने का एलान किया गया. जिसके तहत हर साल 6 हजार रुपये उनके खाते में सीधे ट्रांस्फर हो जाएगी. हमारी सरकार की तैयारी है कि हो सके किसानों को जल्दी से जल्दी पैसा पहुंचाया जाए. हम चाहते तो किसानों के लिए कर्ज माफी का ऐलान कर सकते थे. जैसा साल 2008 में कांग्रेस ने किया था, लेकिन हमारी नीति और नियत साफ है. इसलिए ऐसी योजना शुरू की जिसका फायदा आने वाले समय तक मिलता रहे.

'विश्वासघात वाला बजट' का जिक्र कर चंद्रबाबू नायडू ने PM मोदी से पूछा- क्या आंध्र प्रदेश, देश का हिस्सा नहीं है?

इससे पहले ठाकुरनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शनिवार को तीखा हमला बोलते हुए उन पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगाया.    उन्होंने दावा किया कि वह (ममता) उनकी पार्टी को मिले लोगों के प्यार के कारण घबरा गई है. बनर्जी के गढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाते हए मोदी ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर कृषि कर्ज माफी के जरिए परेशान कृषक समुदाय को गुमराह करने का भी आरोप लगाया.    प्रधानमंत्री ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक का भी जिक्र किया जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के उन गैर मुस्लिम अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की मांग की गई है जो धार्मिक उत्पीड़न के कारण अपने देश से भाग गए थे. अनुसूचित जाति मतुआ समुदाय के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘अब मैं समझ सकता हूं कि क्यों दीदी (बनर्जी) और उनकी पार्टी हिंसा, निर्दोष लोगों की हत्या में शामिल है. वह हमारे लिए आपके प्यार से घबरा गई हैं.' 

किसानों, कामकाजी और मध्यम वर्ग के कल्याण के लिए शुक्रवार को पेश किए बजट को ‘‘ऐतिहासिक कदम'' बताते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इन वर्गों को वर्षों तक नजरअंदाज किया गया. उन्होंने कहा, 'हमने अपने बजट में कदमों की घोषणा की है जिससे 12 करोड़ छोटे किसानों, 30-40 करोड़ कामगारों और तीन करोड़ मध्यम वर्गीय लोगों को फायदा मिलेगा.'

रैली में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर मोदी को भाषण को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा. रैली से पहले प्रधानमंत्री मतुआ ठाकुरबाड़ी गए और समुदाय की नेता और मतुआ महासंघ के संस्थापक हरीशचंद्र ठाकुर की विधवा बारो मा का आशीर्वाद लिया. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल एक मात्र ऐसा राज्य, जहां बच्चों की पढ़ाई पर भी टैक्स लगाया जा रहा है. यहां का बच्चा बच्चा जानता है ट्रिपल टी टैक्स के बारे में. इस ट्रिपल टी के खिलाफ आवाज उठाने वाला आजतक कोई पैदा नहीं हुआ. आपको बता देते हैं कि बंगाल बदलाव करके रहेगा.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में अब तक किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना' से बड़ी योजना नहीं बनाई गई है. इस योजना पर एक साल में 75 हज़ार करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान है. 10 साल पहले कांग्रेस सरकार ने दावा किया था कि उसने किसानों का 52,000 करोड़ रुपए का कर्जमाफ किया. इतने पैसे से हम भी कर्ज़माफी का शोर मचा सकते थे, लेकिन हमारी नीयत साफ है जिसका परिणाम किसान हित में आई ये परमानेंट योजना है. 

देश का सबसे शक्तिशाली नामदार परिवार भी टैक्स चोरी और धोखाध़ड़ी के केस में अदालतों के चक्कर काट रहा है. जो लोग पैसे लेकर दूसरे देश भाग गए थे. उन्हें भी वापस लेकर आया जा रहा है. जो एक दूसरे का चेहरा देखना पसंद नहीं करते थे, जो चीख-चीख कर एक दूसरे को जेल भेजने की बात करते थे. आज वो गले मिल रहे हैं. मैं आपको पश्चिम बंगाल का एक और उदाहरण देता हूं. केंद्र सरकार ने रियल एस्टेट पर नियंत्रण के लिए रेरा कानून बनाया लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे मानने से इनकार कर दिया.

टिप्पणियां

मुझे जो पानी पी पीकर कोसा जाता है, गालियां दी जाती हैं. उसकी एक ही वजह है कि मैं भ्रष्ट्राचार के खिलाफ आवाज उठाता हूं. आलम ये है कि जांच एजेंसियों तक को पश्चिम बंगाल में घुसने से रोका जाता था. मुझे भी गुजरात में 9-9 घंटों तक बिठाया जाता था लेकिन हमने कभी किसी एजेंसी का अपमान नहीं किया. मैं विश्वास दिलाता हूं कि पश्चिम बंगाल को निजात दिलाने के लिए दिन रात काम कर रहा हूं. इतनी भारी संख्या में आने के लिए आप सबका धन्यवाद. 
 

Video:बजट गरीब को शक्ति, किसान को मज़बूती और अर्थव्यवस्था को नया बल देगा- पीएम मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement