प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा : परीक्षा लिखते वक्त चेहरे पर रखें मुस्कान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को आज शुभकामनाएं दीं और कहा कि परीक्षा पत्र लिखते वक्त उन्हें आत्मविश्वास से भरपूर होना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा : परीक्षा लिखते वक्त चेहरे पर रखें मुस्कान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को आज शुभकामनाएं दीं.

खास बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने परीक्षा दे रहे स्कूल छात्रों को दीं शुभकामनाएं.
  • आज से शुरू हुए CBSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं के एग्जाम.
  • बारहवीं की परीक्षा में करीब 11 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को आज शुभकामनाएं दीं और कहा कि परीक्षा पत्र लिखते वक्त उन्हें आत्मविश्वास से भरपूर होना चाहिए और उनके चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए. यहां हाल में संवाद के दौरान मोदी ने बोर्ड परीक्षा में बैठने जा रहे छात्रों से यह भी कहा था कि उनका रवैया ‘‘कभी हार नहीं मानने’’ वाला होना चाहिए.

CBSE Board Exam 2018: 10वीं, 12वीं के परीक्षार्थियों को ऐसे कहें Good Luck

उन्होंने आज ट्विटर पर लिखा, ‘‘ सीबीएसई की बारहवीं और दसवीं की परीक्षा में बैठने जा रहे मेरे सभी युवा मित्रों को शुभकामनाएं. परीक्षा लिखते वक्त आत्मविश्वास से भरे रहें और चेहरे पर मुस्कान रखें.’’

CBSE Board Exam 2018: 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जानें परीक्षा का पूरा शेड्यूल
 
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षा में 28 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे. दसवीं की परीक्षा में करीब 16 लाख परीक्षार्थी और बारहवीं की परीक्षा में करीब 11 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे.

CBSE ने दसवीं बोर्ड के पासिंग मार्क्स में किया बड़ा बदलाव, पास होने के लिए लाने होंगे अब इतने मार्क्स 

जिन स्टूडेंट्स को डायबिटीज है उन्हें खाने ले जाने की इजाजत है. उन्हें शुगर टेबलेट और फ्रूट्स एग्जाम हॉल में ले जाने की इजाजत होगी. साथ ही वो ट्रांस्पेरेंट बॉटल में पानी ले जा सकते हैं. लेकिन स्टूडेंट्स को पैकेट फूड, चोकलेट, कैंडी या फिर सैंडविच ले जाने की इजाजत नहीं है. 

(इनपुट-भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com