NDTV Khabar

PM मोदी का कांग्रेस पर तंज: अहंकार के चलते आप 400 से 40 पर आ गए, हम सेवा भाव के कारण 2 से यहां तक पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान PM ने कांग्रेस और विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि अहंकार के चलते कांग्रेस 400 से 40 पर आ गई और हम सेवाभाव की वजह से 2 से यहां तक आ गए हैं. कांग्रेस के पास न गति थी और न ही विजन था. उन्होंने कहा कि देश को लूटने वाले को मोदी डराकर रहेगा, देश ने मुझे इसी काम के लिए यहां बिठाया है. पीएम मोदी ने इस दौरान BC और AD की भी नई परिभाषा दी. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज मैंने भाषण सुना 1947 से 2014 तक...1947 से 2014 तक...उन्होंने  'BC को बिफोर कांग्रेस और AD को आफ्टर डायनेस्‍टी कहा.' BC का मतलब बिफोर कांग्रेस...मतलब कांग्रेस से पहले कुछ नहीं था...AD का मतलब आफटर डाइनेस्टी...यानी जो कुछ भी हुआ उनके आने के बाद ही हुआ.

PM मोदी ने महागठबंधन को 'महामिलावट' बताया, कहा- देश में कोई भी ऐसी सरकार नहीं चाहता


पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं सरकार के मुखिया होने के नाते राष्ट्रपति जी का हृदय से आभारी हूं. उन्होंने कहा कि सरकार की पहचान ईमानदारी के लिए है. पारदर्शिता के लिए है. गरीबों के लिए है. भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के लिए है और तेज गति से काम करने के लिए है. उन्होंने कहा कि सरकार की पहचान गरीब कल्याण के लिए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि सदन में एक सार्थक चर्चा की कोशिश हुई है और सदन ने जिस प्रकार से उनको सुना इसके लिए मैं पूरे सदन का धन्यवाद करता हूं. कुछ आलोचनाएं भी हुईं. कुछ बिना सिर पैर की भी बातें हुईं. लेकिन मैं मानता हूं कि यह चुनाव का वर्ष है. स्वावभाविक है कि हर किसी की मजबूरी है... कुछ न कुछ बोलना ही पड़ता है. ये भी सही है कि यहां से जाने के बाद हमें जनता को अपने काम का हिसाब देना है. उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को चुनाव में हेल्दी कम्पटीशन के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मैं करोड़ों युवाओं का अभिनंदन करना चाहता हूं जो लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार वोट देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि देश युवा पीढ़ी ही नई दिशा देगी.

नागपुर से देश चलाना चाहता है RSS, भारत के हर संस्थान को खत्म करना इनका लक्ष्य: राहुल गांधी का निशाना

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि हम वो नहीं हैं जो चुनौतियों से भागते हैं. हम चुनौतियों का सामना करते हैं और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि आज खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा. इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ और बोलते हैं और हम हमेशा सच बोलते हैं वह संसद हो या कोई जनसभा. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में आपातकाल थोपा कांग्रेस ने, लेकिन कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है. सेनाध्यक्ष को गुंडा कांग्रेस ने कहा, और कहते हैं कि मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है.

राष्ट्रपति के भाषण पर बोली कांग्रेस: सरकार की मानें तो देश के सारे काम हो गए, बस गगनयान का इंतजार

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल और मेरे 55 महीने दोनों बराबर हैं. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस के 55 साल में 12 करोड़ गैस कनेक्शन और मेरे 55 महीने में 13 करोड़ गैस कनेक्शन हुए हैं. आंकड़े को आप झुठला नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वह मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ ही होती है. जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं. गरीब ही मेरा इमान है, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्ही के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया हूं.

गणतंत्र दिवसः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- देश के संसाधनों पर सबका बराबर हक

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था, हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है. हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिलजी पहुंचाएंगे. गरीब हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए कई 'वार', पढ़ें भाषण की 5 बातें...

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस पर हमला बोला...आप सर्जिकल स्ट्राइक की सोच भी कैसे सकते हैं. आपके समय सेना का बुरा हाल था. आपने सेना का बुरा हाल बना रखा था. कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि हमारी वायुसेना मजबूत हो. देश की रक्षा कर रहें जवानों के लिए कांग्रेस संवेदनहीन थी. जब 10 साल तक इनकी सरकार थी, तो इन्होंने सेना, वायुसेना और नौसेना की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया. 

राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी हताश हैं, कार्यकर्ता ना लगाए मुर्दाबाद के नारे

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी 'वेल्थ' बना रहें थे. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कांग्रेस पार्टी और यूपीए ने एक भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं किया. इतिहास गवाह है कि कांग्रेस पार्टी और इनकी यूपीए सरकार का कालखंड रक्षा सौदों में दलाली के बिना काम करता ही नहीं था.

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग देश का पैसा लेकर भाग गए वह ट्विटर पर रो रहे हैं...मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर भागा था...मोदी ने तो मेरे 13 हजार करोड़ रुपये जब्त कर लिए...आपने उनको लूटने दिया...हम कानून बनाकर उसे वापस ला रहे हैं.

VIDEO: महामिलावट का खेल आगे नहीं बढ़ने वाला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement