Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

सिद्धू ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी अमेठी से हारे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. वहीं राहुल गांधी अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,120 वोटों से चुनाव हार गए थे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

पोस्टर

खास बातें

  1. पंजाब के लुधियाना में सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर
  2. 'अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!'
  3. नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मोहाली में भी पोस्टर लगाए गए थे
पंजाब:

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर निशाना साधते हुए पंजाब के लुधियाना में पोस्टर लगाए गए हैं. पखोवाल रोड पर लगाए गए इन पोस्टरों में सिद्धू के राजनीति छोड़ने पर सवाल उठाए गए हैं. दरअसल सिद्धू ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी अमेठी से हारे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. वहीं राहुल गांधी अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,120 वोटों से चुनाव हार गए थे. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस (Congress) नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मोहाली में पोस्टर लगाए गए थे. दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. सिद्धू को क्या पता था कि 'मोदी लहर' में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार जाएंगे जिसे गांधी परिवार का सबसे मजबूत गढ़ कहा जाता है.

पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिया एक और 'झटका', किया यह काम...


सिद्धू के इसी बयान को आधार बनाकर मोहाली में पोस्टर लगाए गए थे. अंग्रेजी और पंजाबी में लगाए गए पोस्टरों में लिखा था, ''तो आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं...समय आ गया है अब आप बात रखें...हम आपके इस्तीफे की प्रतीक्षा कर रहे हैं'.  

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू अपने इसी बयान की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए थे. उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी प़़ड़ी थी. गौरतलब है कि राहुल गांधी को मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने 55 हजार 120 मतों के अंतर से पराजित किया.

विभाग बदले जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का आया बयान, CM अमरिंदर के बारे में कही यह बात...

इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को 408,651 वोट मिले थे जबकि भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 300,748 वोट मिले थे. तब कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को 1,07,000 वोटों के अंतर से हराया था. राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद रहे. उन्होंने 2009 में यह सीट 3,50,000 से भी ज्यादा मतों से जीती थी. कांग्रेस अध्यक्ष यहां से पहली बार 2004 में चुन कर संसद पहुंचे थे.

टिप्पणियां

सिद्धू- कैप्टन के बीच जंग तेज, अमरिंदर ने कहा सीएम बनना चाहते हैं नवजोत 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'दंगल गर्ल' जायरा वसीम ने कसा तंज- यह मत पूछो आम कैसे खाते हैं बल्कि पूछो रात को सुकून की नींद कैसे...

Advertisement