कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बार अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने भारत में पार्टी की भूमिका पर कही यह अहम बात

कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नवनिर्मित कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) अनुभव और ऊर्जा का संगम है.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बार अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने भारत में पार्टी की भूमिका पर कही यह अहम बात

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दिल्ली में बैठक

नई दिल्ली:

कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नवनिर्मित कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) अनुभव और ऊर्जा का संगम है. उन्होंने आगे कहा कि यह कांग्रेस वर्किंक कमेटी बीते हुए अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का पुल है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के लोगों को भारत के शोषितों को उठाने और उनके लिए लड़ने की बात कही. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की यह पहली बैठक है. 

PM मोदी से राहुल के गले मिलने वाली तस्वीर का मुंबई कांग्रेस ने किया कुछ इस तरह इस्तेमाल... दीवारों पर सटे पोस्टर

बैठक की अध्यक्षता करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं को याद दिलाया कि कांग्रेस की भूमिका भारत के आवाज के रूप में है और जिस तरह बीजेपी संस्थानों, दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और गरीबों पर हमले कर रही है, ऐसे में पार्टी की क्या जिम्मेदारी है. 

पीएम मोदी ने बताया- राहुल गांधी ने संसद में उन्हें क्यों लगाया था गले, जानें वजह

वहीं, यूपीए की चेयरमैन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम गठबंधन को और कारगर बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और  इस प्रयास में हम सभी उनके (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) साथ हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमें लोगों को लोकतंत्र के इस खतरनाक काल से बचाना है. आगे उन्होंने देश के गरीबों और वंचितों में निराशा और डर की भावना को लेकर आगाह किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के भाषणों में साफ झलक रहा है कि मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है.

PM मोदी को 'गब्बर सिंह' कहने वाले BSP नेता पर गिरी गाज, मायावती ने अपने करीबी सहयोगी को निकाला

इसके अलावा इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि हम राहुल गांधी को आश्वस्त करते हैं कि भारत की सामाजिक समरसता और आर्थिक विकास को पुनः पटरी पर लाने के लिए पार्टी उनका भरपूर समर्थन करेगी. बता दें कि सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति पर बात चीत हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य, 19 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने विकास की कोई ठोस नीति बनाने के बजाय पीएम मोदी के जुमले और खुद की तारीफ वाली रणनीति को सिरे से खारिज कर दिया.

VIDEO: ... जब सदन में पीएम मोदी से गले मिल राहुल गांधी ने दी 'जादू की झप्पी'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com