NDTV Khabar

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद राहुल ने किया ट्वीट, लिखा- यह निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की जीत

कांग्रेस-जेडीएस गंठबंधन सरकार गिरने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद राहुल ने किया ट्वीट, लिखा- यह निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की जीत

कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिरने के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट

खास बातें

  1. कर्नाटक में गिरी कांग्रेस-जेडीएस की सरकार
  2. राहुल गांधी ने किया ट्वीट
  3. बिना नाम लिए बीजेपी पर साधा निशाना
नई दिल्ली:

विश्वास प्रस्ताव पर चार दिनों की बहस के बाद मंगलवार को  कर्नाटक  में एच. डी. कुमारस्वामी की सरकार गिर गई है. विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर (जद-एस) की गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी. 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे. विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने विश्वास मत के बाद सदन के सदस्यों को बताया कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमार स्वामी विश्वास मत हासिल नहीं कर सके. उन्होंने बताया कि विश्वास मत के पक्ष में 99 जबकि इसके खिलाफ 105 मत पड़े हैं. अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गंठबंधन सरकार गिरने को लेकर कांग्रेस नेता  राहुल गांधी  ने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है.

विश्वासमत साबित करने में विफल रहने के बाद कांग्रेस का हमला, कहा- पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही BJP


कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार गिरने को 'लोकतंत्र,  ईमानदारी और राज्य की जनता की हार' करार देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा आखिरकार निहित स्वार्थ वाले लोगों के लालच की आज जीत हो गयी. राहुल गांधी ने लिखा: ''अपने पहले दिन से ही कांग्रेस-जेडीएस सरकार भीतर और बाहर के उन निहित स्वार्थ वाले लोगों के निशाने पर आ गयी थी. जिन्होंने इस गठबंधन को सत्ता के अपने रास्ते के लिए खतरा और रुकावट के तौर पर देखा.'' उनके लालच की आज जीत हो गयी. लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गयी."

कर्नाटक के इतिहास में केवल तीन मुख्यमंत्रियों ने ही पूरा किया अपना कार्यकाल, देखें LIST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस तरह कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिरने पर अफसोस जाहिर किया और बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना भी साधा. उनके इस ट्वीट पर राजनीतिक रिएक्शन भी आने लगे हैं. कर्नाटक बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी के ट्ववीट पर पलटवार किया है और कहा कि 'यह आपके अपवित्र गठबंधन और सत्ता के लालच पर कर्नाटक की जीत है.'

कर्नाटक : येदियुरप्पा के लिए मुख्यमंत्री बनने का अंतिम मौका, जिसे वे खोना नहीं चाहते


इससे पहले कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर संस्थाओं और लोकतंत्र को व्यवस्थित ढंग से कमजोर करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा, ''एक दिन बीजेपी को यह पता चलेगा कि सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता, हर किसी के पीछे नहीं पड़ा  जा सकता और हर झूठ आखिरकार बेनकाब होता है.'' 

कर्नाटक में विश्वास मत के दौरान BSP विधायक के गैरहाजिर रहने पर मायावती ने पार्टी से निकाला 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में  विफल रही और सरकार गिर गई. इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक नाटक का फिलहाल पटाक्षेप हो गया.

टिप्पणियां

VIDEO: विश्वास मत के बाद बोले बीएस येदियुरप्पा, यह लोकतंत्र की जीत है



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement