Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है निजात, शाम तक बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में बुधवार को मौसम में नमी के साथ हल्की बारिश की संभावना है. सुबह यहां 28 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज उमस से मिल सकती है निजात, शाम तक बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार

खास बातें

  1. दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार
  2. लोगों को गर्मी से मिल सकती है निजात
  3. गुरुवार को भी बारिश की संभावना
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को मौसम में नमी के साथ हल्की बारिश की संभावना है. सुबह यहां 28 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. मौसम वैज्ञानिक ने दिन में बादल छाने के साथ ही शाम को हल्की बारिश होने और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान के लगभग 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. लेकिन शाम में बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिलने के आसार हैं. दिल्ली एनसीआर में मंगलवार की सुबह उमस भरी रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

24 साल की लड़की ने पुलिस अधिकारी पर लगाया आरोप- शादी के बहाने किया 3 साल तक रेप

यूपी में उमसभरी गर्मी, अगले दो-तीन दिन बारिश की संभावना
उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ्तार कुछ धीमी हुई है. इस कारण उमसभरी गर्मी का दौर शुरू हो गया है. हलांकि मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन बारिश होने की संभावना जताई है. मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन बादलों की आवाजाही के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. मानसूनी हवाओं ने पूरी तरह से क्षेत्र को अपने दबाव में ले रखा है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बिजली कड़कने के साथ बारिश के आसार हैं. मंगलवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 25 डिग्री, बहराइच 26 डिग्री, गोरखपुर 25 डिग्री और मेरठ 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.



बिहार में आंशिक बदली, बारिश के आसार
बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं. मंगलवार को राज्य के कई क्षेत्रों में हुई मामूली बारिश के बाद कई क्षेत्रों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के अन्य शहरों, भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, गया का 24.4 डिग्री और पूर्णिया का 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि राज्य के उत्तर और पूर्वी इलाकों में बारिश के आसार हैं. हालांकि भारी बारिश की संभावना नहीं है. 

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

मध्य प्रदेश में बादल छाए, कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार
मध्य प्रदेश में बुधवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और गर्मी से राहत है. वहीं मौसम विभाग ने कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में सक्रिय हुए मॉनसून ने बड़े हिस्से को तर-बतर कर दिया है, तापमान में भी गिरावट आई है और गर्मी का असर कम हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 166.5 मिलीमीटर, खंडवा में 163 मिली मीटर, खरगोन में 117.4 मिलीमीटर, नरसिंहपुर में 61 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. मंगलवार की सुबह से आसमान पर बादलों के छाए होने से गर्मी व उमस का असर कम है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. राज्य में जारी बारिश से तापमान में गिरावट आई है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.7, ग्वालियर का 25.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश
राजस्थान में पिछले तीन-चार दिन से चल रहा तेज बारिश का दौर अब धीमा पड़ गया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान चित्तौड़गढ़ के कपासन में 4 सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहर थाना में 3 सेंटीमीटर जबकि कुछ अन्य स्थानों पर 2 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. वहीं, आज सुबह से शाम तक कोटा में बूंदाबांदी दर्ज की गई. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. 

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी

टिप्पणियां

(इनपुट एजेसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

Advertisement