NDTV Khabar

Jio GigaFiber Plan: 700 रुपये से शुरू होगा जियो गीगाफाइबर प्लान, रिलीज के दिन ही TV पर देख सकेंगे नई फिल्में

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की कि 5 सितंबर को जियो फाइबर सेवाएं (Jio GigaFiber Plan) लॉन्च कर दी जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने शुक्रवार को अपनी 42वीं वार्षिक आम सभा आयोजित की. मुंबई के बिड़ला मातृश्री सभागार में आयोजित कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की कि 5 सितंबर को ही कंपनी की ओर से देशभर में जियो फाइबर सेवाएं (Jio GigaFiber Plan) लॉन्च कर दी जाएंगी. उन्होंने बताया, "जियो फाइबर का लक्ष्य 24 लाख छोटे तथा मझोले व्यापारों को मज़बूती देना है... इसे सरल तथा आसानी से समझ आने वाले टैरिफ प्लान के साथ लॉन्च किया जाएगा... जियो फाइबर की दर 700 रुपये से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक होंगी... जियो गीगाफाइबर प्लान 100 mb प्रति सेकंड से शुरू होकर 1 gb प्रति सेकंड तक जाएंगे..."

रिलायंस AGM में बोले मुकेश अंबानी- सितंबर से Jio फाइबर सर्विस पूरे भारत में लॉन्च की जाएगी


मुकेश अंबानी ने समूह की 42वीं वार्षिक आम सभा (AGM) में बताया, "जियो फॉरएवर प्लान चुनने वाले वाले ग्राहकों को 4K TV और 4K सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा, जिस पर दुनिया की जानी-मानी कंपनियों के गेम भी उपलब्ध होंगे..." उन्होंने बताया, इसके अलावा जियो फाइबर के साथ प्रीमियम OTT एप्लीकेशन भी प्रदान की जाएंगी. उन्होंने घोषणा की कि जियो फाइबर के कनेक्शन के साथ लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जाएगा, जिसके ज़रिये देशभर में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल आजीवन मुफ्त रहेंगी. इसके अलावा, वर्ष 2020 के मध्य तक जियो गीगाफाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे किसी भी फिल्म को उसकी रिलीज़ के दिन ही देख सकेंगे. इस योजना को जियो ने 'फर्स्ट डे, फर्स्ट शो' का नाम दिया है.

रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

रिलायंस चेयरमैन के मुताबिक, सेट-टॉप बॉक्स हेडसेट के ज़रिये मिक्स्ड रियलिटी (MR) को सपोर्ट करेगा और इसके ज़रिये आप खुद का 3डी होलोग्राम बना सकेंगे. मुकेश अंबानी ने कहा, "इस साल 5 सितंबर को जियो की तीसरी वर्षगांठ है... जियो के आने से पहले हिन्दुस्तान में 'डेटा डार्क' था, और अब भारत में 'डेटा शाइनिंग' है..." उन्होंने ने जानकारी दी कि जियो ने 500 रुपये प्रतिमाह की कीमत पर अमेरिका और कनाडा में कॉल करने की सुविधा देने के लिए कॉलिंग प्लान लॉन्च किया है. उन्होंने यह भी बताया कि जियो ने 34 करोड़ ग्राहकों का आकंड़ा पार कर लिया है, तथा एक करोड़ ग्राहक हर महीने जियो से जुड़ रहे हैं.

टिप्पणियां

अनिल अंबानी ने भाई मुकेश की मदद से चुकाया एरिक्सन का बकाया, मदद के लिए भैया-भाभी को कहा-थैंक्स

इसके अलावा वार्षिक आम सभा (AGM) में मुकेश अंबानी ने कहा, "रिलायंस को अपने ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्रिटेन की बीपी को बेचने से 7,000 करोड़ रुपये मिलेंगे..." सऊदी अरामको, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) के 75 अरब अमेरिकी डॉलर मूल्य वाले 'तेल से रसायन' (oil to chemical) कारोबार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी, और वह इसके लिए RIL में लगभग 15 अरब डॉलर का निवेश करेगी. सऊदी अरामको इस हिस्सेदारी को खरीदने के बाद रिलायंस की रिफाइनरियों को प्रतिदिन 5,00,000 बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement