Exclusive: NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक का मिला ड्रग्स कनेक्शन, जांच में मिले चैट्स

1 सितंबर को NCB ने मुंबई से ज़ैद विलात्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में पता चला कि वो बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा के टच में था. ये दोनों लोग शोविक चक्रवर्ती के संपर्क में थे.

Exclusive: NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक का मिला ड्रग्स कनेक्शन, जांच में मिले चैट्स

सुशांत केस में जांच कर रही NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई के खिलाफ मिले सबूत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • NCB को शौविक के खिलाफ मिले सबूत
  • ड्रग डीलर से पूछताछ में आया सामने
  • सैमुअल मिरांडा का नाम भी शामिल
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death Probe) की संदिग्ध मौत मामले में ड्रग्स के आरोपों (Drugs Allegations) की अलग जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) का ड्रग्स कनेक्शन मिला है. बता दें कि 1 सितंबर को NCB ने मुंबई से ज़ैद विलात्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में पता चला कि वो बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा के टच में था. ये दोनों लोग शौविक चक्रवर्ती के संपर्क में थे. ब्यूरो को इन दोनों के साथ शौविक की बातचीत को पुख्ता करते हुए इनके बीच चैट्स मिले हैं.

इस केस में एनसीबी ने अभी तक कुल तीन गिरफ्तारियां की हैं. ब्यूरो ने करन ,अब्बास और ज़ैद को गिरफ्तार किया गया है. 
बासित परिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है उसे अभी अरेस्ट नहीं किया है. ब्यूरो के शीर्ष के सूत्रों से खबर है कि NCB गुरुवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को नोटिस जारी कर सकती है.

जांच और पूछताछ में सामने आया है कि ड्रग्स लेने और उसे इस्तेमाल करने को लेकर शौविक इनके संपर्क में था. 17 मार्च, 2020 को शौविक ने सैमुअल मिरांडा को ज़ैद का मोबाइल नंबर भेजा और 5 ग्राम ड्रग्स के 10 हजार रुपए देने को कहा था. उसके बाद सैमुअल मिरांडा ने पहली बार ज़ैद से संपर्क किया. सैमुअल ने बासित का हवाला देकर 3 बार ज़ैद को फोन किया. ऐसा लगता है कि बासित ने ड्रग्स खरीदने में सैमुअल की मदद की.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की बहन नीतू सिंह और श्रुति मोदी की व्हाट्सएप चैट वायरल

ज़ैद ने पूछताछ में बताया कि उसने 10 हज़ार रुपए लिए और 5 ग्राम ड्रग्स उन दो लोगों को सौंप दिया जो ड्रग्स लेने आए थे. इस जानकारी को पुख्ता करने के लिए जांच की गई तो मोबाइल लोकेशन से पता चला कि ज़ैद और सैमुअल मिरांडा 17 मार्च, 2020 को एक ही लोकेशन पर थे.

बता दें कि मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करे रहे प्रतर्शन निदेशालय को रिया चक्रवर्ती के कुछ व्हाट्सएप चैट मिले थे, जहां ड्रग्स खरीदने की बातचीत थी, जिसके बाद जांच में NCB को भी शामिल किया गया. एनसीबी रिया चक्रवर्ती, शोविक जया शाह, श्रुति मोदी और पुणे के रहने वाले और गोवा में सक्रिय शख्स गौरव आर्या व अन्य ड्रग्स डीलरों के खिलाफ जांच कर रही है. जिन-जिन लोगों के नाम ED की FIR में हैं, उनके खिलाफ NCB ने यह मामला दर्ज किया है. 20, 22, 27, 28, 29 NDPS एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. जांच के दौरान ब्यूरो ने यह दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती जिस पैडलर्स से ड्रग्स लेती थीं, वह डार्कनेट के ज़रिए विदेशों से ड्रग्स मांगता था.

Video: खबरों की खबर : सुशांत राजपूत केस में चैट से गुत्थी, उलझी या सुलझी?

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com