NDTV Khabar

पेरियार की मूर्ति गिराने पर तमिलनाडु बीजेपी ने पदाधिकारी को किया बर्खास्त

भाजपा के राज्य प्रमुख तमिलसाई सुंदरराजन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “आर मुथुरमन को पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेरियार की मूर्ति गिराने पर तमिलनाडु बीजेपी ने पदाधिकारी को किया बर्खास्त

पेरियार की मूर्ति (फाइल फोटो)

चेन्नई: वेल्लोर जिले के तिरुपत्तूर में पेरियार के तौर पर जाने जाने वाले महान तर्कवादी नेता ई वी रामासामी की प्रतिमा कथित तौर पर गिराने पर भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने बुधवार को पार्टी के एक पदाधिकारी को बर्खास्त कर दिया.

भाजपा के राज्य प्रमुख तमिलसाई सुंदरराजन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “आर मुथुरमन को पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है.” मुथुरमन उन दो व्यक्तियों में से एक हैं, जिन्होंने नशे में धुत होकर रामासामी की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़ दी थी. दूसरे व्यक्ति की पहचान फ्रांसिस के तौर पर हुई है.

अब कोलकाता के कालीघाट में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, कालिख भी पोती

इस बीच भाकपा ने कहा है कि फ्रांसिस पार्टी का कार्यकर्ता नहीं है. भाकपा राज्य इकाई के सचिव आर मुथुरासन ने कहा कि फ्रांसिस पार्टी का सदस्य नहीं है न ही वह इससे किसी तरह जुड़ा हुआ है.

पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि ऐसा अंदेशा है कि मुथुरमन भाजपा कार्यकर्ता है और फ्रांसिस को भाकपा कार्यकर्ता माना जा रहा था. त्रिपुरा में वामपंथ के प्रतीक माने जाने वाले व्लादिमीर लेनिन की दो प्रतिमाएं ढहाए जाने के बाद की गई भाजपा नेता एच राजा की टिप्पणी के बाद यह घटना हुई है.

पेरियार पर विवादित पोस्ट करने वाले BJP नेता एच राजा ने दी सफाई, कही यह बात

टिप्पणियां
राजा ने कहा था कि लेनिन के बाद रामासामी की प्रतिमा गिराई जा सकती है. द्रविड़ आंदोलन के प्रणेता रामासामी के खिलाफ फेसबुक पोस्ट में की गई राजा की टिप्पणी की कई राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की थी. इसके बाद राजा ने यह पोस्ट डिलीट कर दी थी. जपा राज्य इकाई ने इस मामले से यह कह कर दूरी बना ली थी कि यह राजा के निजी विचार हैं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement