TMC विधायक शीलभद्र दत्त ने दिया इस्तीफा, दो दिन में पार्टी छोड़ने वाले तीसरे नेता

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. टीएमसी के एक और विधायक शीलभद्र दत्त ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

TMC विधायक शीलभद्र दत्त ने दिया इस्तीफा, दो दिन में पार्टी छोड़ने वाले तीसरे नेता

पिछले दो दिन में तीन नेताओं ने छोड़ी टीएमसी

खास बातें

  • चुनाव से पहले ममता बनर्जी को झटका
  • पिछले दो दिन में तीन नेताओं को पार्टी से इस्तीफा
  • बीजेपी में शामिल होने की चर्चा
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं.  इससे पहले, राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को एक और झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के विधायक शीलभद्र दत्त (Shilbhadra Dutta) ने पार्टी छोड़ दी है. दत्त पिछले दो दिन में इस्तीफा देने वाले तीसरे नेता हैं. इससे पहले, सुवेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी ने गुरुवार को अपना इस्तीफा सौंपा था. कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी में किसी की समय शामिल हो सकते हैं. 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) में नेताओं की भगदड़ ऐसे समय मची है जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा शुरू होने को है. बीजेपी में शामिल होने वाले तृणमूल कांग्रेस के बागियों की कतार लंबी होती जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कई बागी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

सुवेंदु अधिकारी बीजेपी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में उनका अहम योगदान था.

चुनाव से पहले TMC के बागी उठा रहे सिर! सुवेंदु अधिकारी की मुलाकातें ममता के लिए खड़ी कर रही मुश्किलें

सुवेंदु अधिकारी के बारे में कहा जाता है कि वे राज्य के पश्चिमी हिस्से में 50 से अधिक सीटों पर स्थानीय नेताओं पर नियंत्रण रखते हैं. शाह की यात्रा के दौरान उनका पार्टी में शामिल होना आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगा. क्योंकि बीजेपी अगले साल होने वाले चुनाव में राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए जी जान से लगी है.  

वीडियो: अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में भगदड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com