NDTV Khabar

Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी सहित 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए यलो एलर्ट जारी किया है. राज्य में गुरुवार की सुबह से मौसम गर्मी से राहत देने वाला है, आंशिक बादल छाने से बीच-बीच में धूप निकल आती है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण राज्य में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल बरसे. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में अनूपपुर, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी सहित 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 23.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31़1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा.


पुणे में बीती रात से हो रही है भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात, अब तक 11 की मौत

बिहार में बारिश के बाद लुढ़का पारा

बिहार की राजधानी पटना तथा राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश के बाद गुरुवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए हैं. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा सकती है. 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर और पूर्णिया का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस तथा गया का 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्णिया में 15.90 तथा पटना में 11.80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

टिप्पणियां

Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पुणे में बाढ़ जैसे हाल
महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद अलग-अलग घटनाओं में करीब 11 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. राज्य एवं जिला आपदा नियंत्रण के मुताबिक, शिवपुर में बाढ़ के पानी में पांच लोगों बह गए. वहीं, अर्निश्वर कॉम्पलेक्स की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई और वहीं कईयों के मलबे में दबे होने की आशंका है. मलबे में दबे लोगों के निकालने में राहत एवं बचाव टीम लगी हुई है. बुधवार को भारी बारिश के बाद पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement