NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: भारतीय और चीनी सेना के जवानों में हुई धक्का-मुक्की, कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने से पाक का इनकार

TOP 5 NEWS: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें देश दुनिया से जुड़ी 5 बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: भारतीय और चीनी सेना के जवानों में हुई धक्का-मुक्की, कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने से पाक का इनकार

TOP 5 NEWS: भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच तनातनी

TOP 5 NEWS: पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच बुधवार को भारत और चीन के सैनिक भी पूर्वी लद्दाख में आपस में भिड़ गए. सूत्रों के मुताबिक भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच काफ़ी देर तक धक्का-मुक्की होती रही. घटना 134 किलोमीटर लंबी पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई जिसके एक तिहाई हिस्से पर चीन का नियंत्रण है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय सैनिक पेट्रोलिंग पर थे उसी दौरान उनका सामना चीन के पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी के सैनिकों के साथ हो गया. चीनी सैनिक उस जगह पर भारतीय सैनिकों की मौजूदगी का विरोध करने लगे. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गई.

घटना के बाद दोनों ही तरफ से वहां पर अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि 2017 में सिक्किम-भूटान-तिब्बत सीमा पर डोकलाम में भी दोनों देशों के बीच काफी दिनों तक तनातनी रही थी. और 73 दिनों एक दूसरे के सामने टिके रहने के बाद सैनिक वहां से हटे थे. पढ़ें पूरी खबर 


सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में नहीं गए राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी इस बैठक में आने की पात्रता नहीं रखते हैं क्योंकि वह सिर्फ सांसद और कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य मात्र हैं.

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

आपको बता दें कि बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं. इसमें मनमोहन सिंह और एके एंटनी विशेष आमंत्रित हैं.

पाकिस्तान बोला- कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस

पाकिस्तान की जेल में बंद नौसेना के पूर्व कुलभूषण जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस देने से मना कर दिया. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, 'कुलभूषण जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा.' बता दें, हालही पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि भारत द्वारा पांच शर्तों को माने जाने के बाद ही भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को कुलभूषण जाधव से मिलने दिया गया.

पाकिस्तान बोला- कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने ‘जासूसी और आतंकवाद' के आरोप में अप्रैल 2017 में मौत की सज़ा सुनाई थी. इसके बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रूख किया था.

चुनाव से पहले बोला गया कि ओला-उबर ने रोजगार बढ़ाए, अब बोला जा रहा है इनकी वजह से मंदी आ गई, सरकार इतनी कन्फ्यूज क्यों है : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा कि ऑटो सेक्टर में मंदी की वजह लोगों का नई कार खरीदने के बाद ओला-उबर का इस्तेमाल करना है. प्रियंका गांधी ने ट्वीटर पर लिखा,  'चुनाव के पहले बोला गया कि Ola-Uber ने रोजगार बढ़ाए हैं. अब बोला जा रहा है कि Ola-Uber की वजह से आटो सेक्टर में मंदी आ गई है. भाजपा सरकार अर्थव्यव्स्था के मामले में इतनी कनफ्यूज (confused) क्यों है?' आपको बता दें कि प्रियंका गांधी बीजेपी पर लगातार हमले कर रही हैं.

चुनाव से पहले बोला गया कि ओला-उबर ने रोजगार बढ़ाए, अब बोला जा रहा है इनकी वजह से मंदी आ गई, सरकार इतनी कन्फ्यूज क्यों है : प्रियंका गांधी

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सोनभद्र एक सरकारी स्कूल में 'मिड डे मील' नमक रोटी परोसे जाने की खबर देने वाले पत्रकार की गिरफ्तारी पर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा, ' पत्रकार केवल आंख पर पट्टी बांध कर वाहवाही के लिए नहीं होते. उनका काम होता है जनता के मुद्दों पर खबरें बनाना और सरकार से जवाब लेना.  लेकिन उप्र भाजपा सरकार ऐसे पत्रकारों पर लगातार हमला बोल रही है. क्या भाजपा को आम जनता के मुद्दों का डर सता रहा है?'

आयुष्मान खुराना की Dream Girl ने रिलीज से पहले मचाया धमाल, आए ऐसे रिएक्शन

Dream Girl Review: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha) की फिल्म 'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' ने दर्शकों से पहले समीक्षकों का दिल जीत लिया है. समीक्षकों के अनुसार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म कहानी से लेकर एक्टिंग तक हर मामले में बेस्ट है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने इस फिल्म को विनर बताते हुए चार स्टार्स दिये हैं. तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक  'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' दर्शकों का दिल जीतने के लिए भी काफी है. 

टिप्पणियां

Dream Girl Review: आयुष्मान खुराना की Dream Girl ने रिलीज से पहले मचाया धमाल, आए ऐसे रिएक्शन

'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' का रिव्यू करते हुए तरण आदर्श ने लिखा, "आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपना ड्रीम रन जारी रखा है. ढेर सारे मनोरंजन के साथ फिल्म लोगों को हंसाने के लिए काफी है. फिल्म में डायलॉग्स को मजाकिया लाइन से गार्निश किया गया है. आयुष्मान खुराना के साथ ही अन्नू कपूर भी अपनी भूमिका में शानदार रहे हैं. राज शांडिल्य का निर्देशन बिल्कुल हिट रहा है."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement