NDTV Khabar

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे ने ली कैबिनेट बैठक, किया यह पहला बड़ा ऐलान

Uddhav Thackeray First Announcement: महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का 'एक्शन प्लान' शुरू हो. शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा की. इसके बाद उन्होंने सहयाद्री गेस्ट हाउस में अपनी पहली कैबिनेट बैठक ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद उद्धव ठाकरे ने ली कैबिनेट बैठक, किया यह पहला बड़ा ऐलान

Uddhav Thackeray First Announcement: उद्धव ठाकरे ने किया पहला बड़ा ऐलान.

खास बातें

  1. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का पहला फैसला
  2. शिवाजी के किलों के लिए 20 करोड़ रुपये
  3. महाराष्ट्र को नंबर-1 राज्य बनाएंगे: उद्धव
नई दिल्ली:

Uddhav Thackeray First Announcement: महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का 'एक्शन प्लान' शुरू हो. शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा की. इसके बाद उन्होंने सहयाद्री गेस्ट हाउस में अपनी पहली कैबिनेट बैठक ली. कैबिनेट मीटिंग से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक अच्छी सरकार देंगे. मैं किसानों की मदद करना चाहता हूं, जिससे उन्हें खुशी मिले. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि बैठक में किसानों की समस्यों को लेकर चर्चा की गई. हालांकि उनके लिए कोई भी फैसला स्थिति रिपोर्ट देखने के बाद लिया जाएगा. मुख्य सचिव किसानों की स्थिति पर 1-2 दिन में जानकारी देंगे और इसके बाद उनके लिए बड़ा ऐलान होगा. उद्धव ठाकरे की पहली कैबिनेट बैठक में छत्रपति शिवाजी महाराज के किले को लेकर बड़ा फैसला किया गया है. महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किला के संरक्षण के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. 
 


उन्होंने पत्रकारों के बाद करते हुए कहा कि अगर हम वास्तविकता जानेंगे तो हम अच्छा काम कर सकते हैं. हमने जानकारी मांगी है. किसानों को सिवाए आश्वासन के आज तक कुछ नहीं मिला है. हम किसानों की ठोस मदद करना चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि हम राज्य में ऐसा माहौल सुनिश्चित करना चाहते हैं जहां कोई भी आतंकित महसूस नहीं करेगा. उद्धव ठाकरे के मीडिया से बात करते समय उनके साथ मंत्रिमंडल के सहयोगी छगन भुजबल, जयंत पाटिल, बालासाहेब थोराट और नितिन राउत भी थे.

BJP का हमला- क्या राहुल डरे हैं कि उद्धव को 'गले लगाना गले से लटकने' के बराबर है? जानें क्या है वजह...


बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ही मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी (Shiv Sena-Congress-NCP) की 'महा विकास अघाड़ी' के नेता के रूप में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उद्धव ठाकरे के साथ-साथ तीनों पार्टियों के छह नेताओं ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. इनमें शिवसेना के कोटे से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, NCP के कोटे से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत शामिल हैं. ये सभी कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं.

टिप्पणियां

उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी, पत्र लिखकर उम्मीद जताई कि...

VIDEO: उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement