UP में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राहुल-प्रियंका गांधी ने CM योगी को घेरा, पूछा- 'बेटी बचाओ है या...'

यूथ कांग्रेस (यूपी ईस्ट) ने अपने ट्वीट में लिखा, "भाजपा विधायक लोकेंद्र बहादुर (Lokendra Bahadur) थाने पर धावा बोल लड़की से छेड़छाड़ के आरोपी को छुड़ा ले गए."

UP में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राहुल-प्रियंका गांधी ने CM योगी को घेरा, पूछा- 'बेटी बचाओ है या...'

राहुल और प्रियंका गाधी वाड्रा ने योगी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनकी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) लगातार राज्य की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राहुल और प्रियंका गांधी ने मीडिया में आई उन खबरों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर रविवार को निशाना साधा जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक और उनका बेटा एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को पुलिस हिरासत से ले गए. कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार के ‘‘अपराधी बचाओ'' मिशन के तहत किया गया कार्य करार दिया.

राहुल और प्रियंका ने राज्य सरकार के खिलाफ ट्वीट किया और साथ ही मीडिया की उन रिपोर्ट को भी टैग किया जिनमें दावा किया गया है कि भाजपा के एक विधायक, उनका बेटा और उनके समर्थक एक महिला के उत्पीड़न के आरोपी को शनिवार को पुलिस हिरासत से ले गए.

दरअसल, यूथ कांग्रेस (यूपी ईस्ट) ने अपने ट्वीट में लिखा, "भाजपा विधायक लोकेंद्र बहादुर (Lokendra Bahadur) थाने पर धावा बोल लड़की से छेड़छाड़ के आरोपी को छुड़ा ले गए." इस मामले पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया जताई है. 

r97toi78

राहुल गांधी का ट्वीट

0o91qgo

राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, "अभियान की शरुआत कैसे हुई : बेटी बचाओ, क्या चल रहा : अपराधी बचाओ." वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट में कहा, "क्या यूपी के सीएम बताएंगे कि यह किस ‘मिशन' के तहत हो रहा है? बेटी बचाओ या अपराधी बचाओ?"

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर राजनीति गर्मायी हुई है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने पिछले दिनों हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. विपक्षी दल राज्य के बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. हाथरस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में हैं.

प्रियंका के ट़वीट पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भारतीय जनता पार्टी नेता विजय बहादुर पाठक ने ट्वीट कर कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बनाने के लिए प्रियंका गांधी राज्य की घटनाओं को लेकर सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन जिस तरह से महिला सशक्‍तीकरण और राज्‍य में विकास की रूपरेखा और बेरोजगारों को रोज़गार देने का काम हो रहा है, उस पर उनकी नजर नहीं जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: हंगामे के दौरान प्रियंका के साथ हुई थी बदसलूकी, पुलिस ने मांगी माफी