'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

UP Bypolls 2020: जौनपुर में चुनावी रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार 'लव जिहाद' को सख्ती से रोकेगी और एक प्रभावी कानून बनाएगी

'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh Bypolls 2020: जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:

UP Bypolls 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है.  योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में उप चुनाव को लेकर आयोजित रैली में यह बात कही.  

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि शादी-ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए, इसको मान्यता नहीं मिलना चाहिए. इसलिए सरकार यह निर्णय ले रही है कि हम 'लव जिहाद' को सख्ती से रोकने का कार्य करेंगे. एक प्रभावी कानून बनाएंगे.'' 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ''छद्म वेश में, चोरी छुपे, नाम छुपाकर, स्वरूप छुपाकर जो लोग बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं उनको पहले से मेरी चेतावनी, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में लव जिहाद के खिलाफ हिंदुओं के अंतिम संस्कार के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले जप का प्रयोग किया. हिंदुओं के अंतिम संस्कार में अंतिम यात्रा के दौरान शवयात्रा में 'राम नाम सत्य है 'का जप  किया जाता है. 

हर पुलिस थाने में महिलाओं के लिए बनेंगे ‘सीक्रेट रूम':मुख्यमंत्री योगी

देवरिया और जौनपुर जिले की मल्‍हनी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जन सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार मां-बहनों की इज्‍जत की सुरक्षा करने को दृढ़ संकल्पित है. इसके लिए ‘मिशन शक्ति' की शुरुआत हो चुकी है जो आगे चलकर जल्द ही ‘ऑपरेशन शक्ति' में बदलेगा. लव जेहाद में शामिल लोगों के पोस्‍टर चौराहों पर लगाए जाएंगे.

उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा को मिल रहे समर्थन से निराश हो चुकी समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे शुरू करना चाहती है और इसके लिए वह नए-नए षडयंत्र रच रही है. योगी ने दावा किया कि पिछले साढ़े तीन साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं होने दिया और आगे भी नहीं होने देंगे.

देवरिया मुख्‍यालय स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया कि प्रदेश में गुंडों और माफिया का राज अब समाप्‍त हो चुका है. योगी ने कहा कि पिछले कई महीनों से ‘आपरेशन माफिया' चलाकर गलत तरीके से अर्जित की गई भूमि और उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलावाया जा रहा है और जब्‍ती की कार्रवाई हो रही है. योगी ने कहा कि ग़रीबों एवं व्यापारियों से अवैध रूप से अर्जित की गई इन परिसंपत्तियों को ढहाकर कर वहां फिर से नए मकान बनाए जाएंगे तथा गरीबों एवं व्यापारियों को आवंटित किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में देवरहा बाबा के आश्रम पर कब्जा करने का प्रयास किया गया, जिसकी वजह से उन्हें देवरिया छोड़ कर वृंदावन जाना पड़ा था, लेकिन भाजपा की सरकार ने उनके नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने का पुनीत कार्य शुरू कर दिया है.

Newsbeep

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में यूपी में महिलाओं के खिलाफ संगीन अपराधों को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की कड़ी आलोचना होती रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से भी)