राम रहीम के समर्थकों का उत्पात : ट्रेन-बस सेवाएं प्रभावित, वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए श्रद्धालु कटरा में फंसे

 जम्मू  से रवाना होने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करने के बारे में रेलवे अधिकारियों की कई घोषणाओं के बावजूद जम्मू शहर के बाहरी इलाके में मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट गयी है

राम रहीम के समर्थकों का उत्पात : ट्रेन-बस सेवाएं प्रभावित, वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए श्रद्धालु कटरा में फंसे

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीमके समर्थकों के उत्पात की वजह से ट्रेनों के परिचालन रद्द करने के फैसले से जम्मू से वैष्णो देवी के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालु भी हलकान हैं.  जम्मू  से रवाना होने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करने के बारे में रेलवे अधिकारियों की कई घोषणाओं के बावजूद जम्मू शहर के बाहरी इलाके में मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट गयी है. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा 'एहतियाती कदम उठाते हुए दूसरे दिन यहां से सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.’ उन्होंने हालांकि बताया कि दिल्ली से अमृतसर होते हुए जम्मू आने वाली ट्रेन आज सुबह रवाना हुई और यदि सब कुछ ठीक रहा तो इसके दिन में यहां पहुंचने की उम्मीद है. अधिकारी ने बताया कि जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से 12 ट्रेन और श्री माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन से आठ ट्रेन आज के लिए निर्धारित थीं. ट्रेनों के रद्द होने के कारण प्लेटफार्म पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट गयी है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा सरकार ने 'चूक' के लिए पंचकूला के डीसीपी को सस्पेंड किया 

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन सेवा कल भी प्रभावित रह सकती है. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और सेवा को फिर से शुरू किये जाने का फैसला स्थिति में सुधार पर निर्भर है. उन्होंने यात्रियों से सहयोग करने का आग्रह किया. सेवा के जल्द बहाल होने की उम्मीद में यात्री रेलवे स्टेशनों पर जमे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : डेरा प्रमुख राम रहीम ने अपने अनुयायियों से पंचकूला से अपने घर लौटने की अपील की

अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा और पंजाब में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के कारण दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों की ओर जाने वाली अंतर-राज्जीय बस सेवा आज दूसरे दिन भी स्थगित रही.

VIDEO: डेरा मामला : हिंसा की आंच दिल्ली तक पहुंची, 350 ट्रेनें कैंसल



445 ट्रेनें हुईं थी रदद्
इससे पहले रेलवे ने भी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने पर पंजाब और हरियाणा में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के चलते 445 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया, हिंसा के चलते 485 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. इन 445 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे ने कहा कि 23 अगस्त से 28 अगस्त तक छह दिनों के लिए रद्द की गई ट्रेनों की कुल संख्या 445 है.

इनपुट: IANS


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com