NDTV Khabar

वेंकैया नायडू के पास केवल 18 लाख रुपए तो पत्नी हैं करोड़पति

मोदी मंत्रिमंडल के सबसे गरीब सदस्य वेंकैया नायडू ही रहे. नायडू के पास 22500 नकद और 1761837 बैंक में जमा हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेंकैया नायडू के पास केवल 18 लाख रुपए तो पत्नी हैं करोड़पति

वेंकैया नायडू.

खास बातें

  1. वेंकैया नायडू हैं एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
  2. वेंकैया नायडू के पास 20 लाख से भी कम संपत्ति है
  3. पत्नी उषा नायडू के पास है करोड़ों की संपत्ति
नई दिल्ली: उपराष्‍ट्रपति चुनाव में सत्‍तारूढ़ एनडीए की तरफ से वेंकैया नायडू ने नामांकन दाखिल कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में तकरीबन सुबह 11.30 बजे नामांकन किया है. पर्चा भरने के बाद नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का आभार व्‍यक्‍त करने के बाद कहा कि पार्टी ने मां की तरह ख्‍याल रखा. सामान्य परिवार से आने वाले नायडू के पास आज भी खास संपत्ति नहीं है. प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर मौजूद संपत्ति के ब्योरे पर नजर डालें तो वेंकैया के पास घर, फ्लैट, गाड़ी आदि कोई भी अचल संपत्ति नहीं है. नकदी के नाम पर उनके पास करीब 18 लाख रुपए हैं. नायडू ने अपना जीवन बीमा तक नहीं कराया है. दो बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री का पद संभाल चुके वेंकैया नायडू की सारी अचल संपत्ति उनकी पत्नी उषा नायडू के नाम पर है.

ये भी पढ़ें: 
वेंकैया नायडू को लोकसभा में गाना पड़ा था 'चंदामामा...चंदामामा...'
वेंकैया नायडू बोले, पार्टी ने मां की तरह ख्‍याल रखा
कुछ ऐसा रहा नायडू का सफर, 10 खास बातें  

मोदी मंत्रिमंडल के सबसे गरीब सदस्य वेंकैया नायडू ही रहे. नायडू के पास 22500 नकद और 1761837 बैंक में जमा हैं. यानी उनके पास पूंजी के नाम पर केवल 178337 रुपए हैं. वेंकैया नायडू ने अपनी पत्नी को करीब 26 लाख रुपए का लोन भी दिया है.

पत्नी के नाम है करोड़ों की संपत्ति

वेंकैया नायडू की पत्नी उषा नायडू के नाम 2.56 एकड़ खेती की जमीन है, जिसकी कीमत साढ़े चार लाख रुपए बताई गई है. इसके अलावा चेन्नई में 4000 स्क्वॉयर फीट का कॉमर्शियल प्लाट है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपए बताई गई है. चेन्नई में ही एक और पॉपर्टी है, जिसकी कीमत 3, 5000000 बताई गई है. उषा के पास 520 ग्राम सौना और दो किलो चांदी भी है. इसके अलावा उनके पास करीब एक करोड़ रुपए नकदी भी है.

नोट: वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी उषा नायडू की संपत्ति का ब्यौरा pmindia.gov.in से ली गई है. यह 30 जून 2006 को अपडेट की गई थी.

आप भी देखिए किस अंदाज में वेंकैया नायडू ने भरा नामांकन

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement