गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी पश्चिम बंगाल की झांकी, केन्द्र से प्रस्ताव को नहीं मिली मंजूरी

इस साल गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी नज़र नहीं आएगी. पश्चिम बंगाल की झांकी के प्रस्ताव को चयन करने वाली एक्सपर्ट कमेटी ने ख़ारिज कर दिया है.

गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी पश्चिम बंगाल की झांकी, केन्द्र से प्रस्ताव को नहीं मिली मंजूरी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी नहीं आएगी नज़र
  • एक्सपर्ट कमेटी ने कर दिया ख़ारिज
  • कुल 16 राज्यों, केंद्र शाषित प्रदेशों और 6 मंत्रालय को मंजूरी
नई दिल्ली:

इस साल गणतंत्र दिवस की परेड में पश्चिम बंगाल की झांकी नज़र नहीं आएगी. पश्चिम बंगाल की झांकी के प्रस्ताव को चयन करने वाली एक्सपर्ट कमेटी ने ख़ारिज कर दिया है. CAA और NRC को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल पहले से ही आमने-सामने है ऐसे में झांकी का प्रस्ताव ख़ारिज करने से बात और बढ़ सकती है. एक्सपर्ट कमेटी ने इस साल के लिए 16 राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों और 6 मंत्रालयों की झांकी को मंज़ूरी दी है.

NRC, CAA पर ममता बनर्जी ने एनसीपी प्रमुख को लिखी चिट्ठी, शरद पवार ने दिया यह जवाब

पश्चिम बंगाल सरकार के सूत्रों के मुताबिक उनकी ओर से राज्य में विकास कार्यों, जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण की थीम पर कई प्रस्ताव दिए थे. 2019 में पश्चिम बंगाल की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल की गई थी.

वोट बैंक सुरक्षित करने के लिए ममता किसी भी हद तक जा सकती हैं: दिलीप घोष

बताते चले कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी NRC और CAA के खिलाफ लगातार मुहिम चला रही है. ममता बनर्जी का कहना है कि वो किसी भी सूरत में NRC और CAA को अपने राज्‍य में लागू नहीं करने देगी. 23 दिसंबर 2019 को ममता बनर्जी ने शरद पवार को पत्र लिखकर NRC और CAA पर समर्थन की अपील की थी. ममता के पत्र के जवाब में शरद पवार ने 27 दिसंबर 2019 को एक पत्र भेजा जिसमें NRC और CAA के खिलाफ ममता बनर्जी द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन के प्रति अपना समर्थन व्‍यक्‍त किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: हिम्मत है तो CAA और NRC पर UN की निगरानी में जनमत संग्रह कराए BJP: ममता