NDTV Khabar

जब अमित शाह से पूछा गया- क्या 'अच्छे दिन' आये? उन्होंने दिया ये जवाब

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब अमित शाह से पूछा गया- क्या 'अच्छे दिन' आये? उन्होंने दिया ये जवाब

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मौजूदा सरकार ने देश के आत्म -गौरव को सबसे ऊंचे स्तर तक बढ़ाया है.

खास बातें

  1. अमित शाह ने कहा- सरकार ने देश के आत्म -गौरव बढ़ाया
  2. हमनें उदाहरण पेश किया है कि कैसे एक जनहितैषी सरकार चलाई जाती है
  3. 4 वर्षों में अपने वादे को पूरा करने के लिए काफी पहल की
नई दिल्ली:

वर्ष 2014 में भाजपा के चुनावी अभियान का प्रमुख नारा 'अच्छे दिन' था. भाजपा की जीत में इस नारे की अहम भूमिका मानी जा रही थी. हालांकि बाद में विपक्ष इस नारे को लेकर ही सरकार को घेरता रहा और बार-बार सवाल खड़े किये कि क्या 4 साल पहले सरकार ने जिस 'अच्छे दिन' का वादा किया था वे आ गए?.अब अगले साल फिर आम चुनाव की तैयारी में लगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से यही सवाल पूछा गया.भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रेस वार्ता में इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है और इसने एक उदाहरण पेश किया है कि कैसे एक जनहितैषी सरकार चलाई जाती है. कोई भी इसका सत्यापन कर सकता है.मौजूदा सरकार ने देश के आत्म -गौरव को सबसे ऊंचे स्तर तक बढ़ाया है. हर क्षेत्र में ठोस कदम उठाए हैं. इसने दिखाया है कि सरकार किसान हितैषी भी हो सकती है और उद्योगों की भी मदद कर सकती है और एक साथ ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों को विकसित कर सकती है. 

यह भी पढ़ें : यूपीए सरकार के समय भी पेट्रोल-डीजल की यही कीमतें थीं, वे तीन दिन में ही परेशान हो गये : अमित शाह


अमित शाह ने कहा कि हमनें देश की सरहदों को सुरक्षित रखा और महिलाओं की स्थिति सुधारने की दिशा में कार्य किया. सरकार ने बीते 4 वर्षों में अपने वादों को पूरा करने के लिए काफी पहल की है. अभी 1 वर्ष और बचे हैं और इन 1 वर्षों में तमाम गावों को सभी समस्याओं से 100 फीसद छुटकारा दिलाने की कोशिश होगी. इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक प्रस्तुति दी जिसका मूल वाक्य ‘‘बदलते भारत के 48 महीने ’’था.सीतारमण ने कहा कि सरकार के चार साल के कार्यकाल में देश में स्वच्छता कवरेज 2014 में 38 फीसदी से बढ़कर 2018 में 83 फीसदी हो गया जिसमें 7.25 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया. उन्होंने कहा कि 3.6 लाख गांवों को खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

सीतारमण ने कहा कि 31.52 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए और 5.22 करोड़ परिवारों को 330 रुपए के वार्षिक प्रीमियम पर दिए गए जीवन बीमा कवर से फायदा हुआ.उन्होंने कहा कि 2013-2017 के बीच वर्तमान मूल्यों में भारत के जीडीपी में 31 फीसदी बढ़ोतरी हुई जबकि इसी अवधि में वैश्विक बढ़ोतरी चार फीसदी रही. उन्होंने किसानों की आय दोगुना करने और महिला सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया.इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह,नितिन गडकरी और सुषमा स्वराज सहित कई अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे.(इनपुट भाषा से)

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने स्वीकारा, सपा-बसपा गठबंधन 2019 में भाजपा के लिए चुनौती होगा

VIDEO: अमित शाह बोले- मोदी सरकार में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement