कौन हैं Vinta Nanda जिन्‍होंने आलोक नाथ पर लगाया है रेप का आरोप?

आलोक नाथ (Alok Nath) पर रेप का आरोप लगाने वाली विन्‍ता नंदा (Vinta Nanda) 90 के दशक की मशहूर डायरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और राइटर थीं.

कौन हैं Vinta Nanda जिन्‍होंने आलोक नाथ पर लगाया है रेप का आरोप?

विंता नंदा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के जरिए भी आलोक नाथ पर संगीन आरोप लगाए हैं

खास बातें

  • आलोक नाथ पर विन्‍ता नंदा ने रेप का आरोप लगाया है
  • विन्‍ता नंदा 90 के दशक की मशहूर डायरेक्‍टर और राइटर हैं
  • उन्‍होंने टीवी के लिए कई सफल कार्यक्रम बनाए हैं
नई दिल्‍ली:

विन्‍ता नंदा (Vinta Nanda) नाम की एक महिला ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट के जरिए हिन्‍दी फिल्‍मों और धारावाहिकों के चर्चित नाम आलोक नाथ (Alok Nath) पर बलात्‍कार का आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर दी है. विन्‍ता ने अपनी पोस्‍ट में सीधे तौर पर आलोक नाथ का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्‍होंने 'सबसे संस्‍कारी' शख्‍स पर 19 साल पहले रेप का आरोप लगाया. विन्‍ता की यह पोस्‍ट वायरल हो गई और लोगों को यह अंदाजा लगाने में देर नहीं लगी कि उनका इशरा आलोक नाथ की ओर है. उनके आरोपों पर आलोक नाथ सफाई भी दे चुके हैं. उनका कहना है कि इस पर बात करने का कोई फायदा नहीं है क्‍योंकि महिला की बात पर ही विश्‍वास किया जाएगा. 

Vinta Nanda ने Facebook पर इस तरह बयां की डरावनी आपबीती

अब सवाल उठता है कि आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाने वाली महिलाा विन्‍ता नंदा कौन हैं? आपको बता दें कि विन्‍ता नंदा 90 के दशक की मशहूर डायरेक्‍टर, राइटर और प्रोड्यूसर हैं. उन्‍हें सबसे ज्‍यादा धारावाहिक 'तारा' के लिए जाना जाता है. वह तारा की प्रोड्यूसर, राइटर और डायरेक्‍टर थीं. उनका यह शो बेहद हिट साबित हुआ था. इस शो में नवनीत निशांत ने तारा की भूमिका निभाई थी. तारा का किरदार एक बिजनेस वुमेन का था जिसका दीपक सेठ नाम के एक शादीशुदा आदमी से अफेयर था. दीपक सेठ का किरदार आलोक नाथ ने निभाया था. दीपक सेठ की बेटी देवयानी सेठ का किरदार ग्रुशा कपूर ने निभाया था. हाल ही में ग्रुशा को सनी लियोन की बायोपिक 'करनजीत कौर: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी ऑफ सनी लियोन' में देखा गया था. इस बायोपिक में उन्‍होंने सनी लियोन की मां की भूमिका निभाई थी. आपको बता दें कि जब 'तारा' का प्रसारण शुरू हुआ था तब केवल 52 एपिसोड बनाने की बात तय हुई थी. लेकिन शो जबरदस्‍त हिट रहा और फिर लगातार पांच सालों तक इसे प्रसारित किया जाता रहा. शो के 500 एपिसोड बनाए गए थे. 

बहराल, तारा अपने समय से काफी आगे का सीरियल था और इसे दर्शकों का भरपूर प्‍यार मिला. इस शो में नवनीत और आलोक नाथ के बीच किस सीक्‍वेंस भी था. इसे इंडियन टीवी का पहला किस कहा जाता है. उस वक्‍त फिल्‍मों में भी किसिंग सीन नहीं दिखाया जाता था. इसके बावजूद 'तारा' की टीआरपी में कभी कोई कमी नहीं आई. 

विन्‍ता नंदा की पोस्‍ट के मुताबिक 'तारा' की शूटिंग के दौरान आलोक नाथ शो की लीड एक्‍ट्रेस के साथ बदतमीजी करते थे. इसी वजह से उन्‍होंने आलोक को शो से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया था. 

विन्‍ता नंदा Twitter पर बोलीं- संस्कारी माय चप्पल

विन्‍ता ने 'तारा' के अलावा 'शतरंज', 'उम्‍मीद', 'राहत', 'राहें', 'अग्निचक्र'. 'और फिर एक दिन', 'कभी-कभी' और 'मिली' जैसे धारावाहिकों का डायरेक्‍शन, प्रोडक्‍शन और लेखन का काम संभाला. उन्‍होंने कई डॉक्‍यूमेंट्री भी बनाईं हैं. उन्‍होंने 'वाइट नॉइज़' नाम की एक फिल्‍म भी बनाई जिसमें राहुल बोस और कोयल पुरी मुख्‍य भूमिकाओं में थे. इस फिल्‍म को कान फिल्‍म फेस्टिवल समेत कई अंतरराष्‍ट्रीय फ‍िल्‍म फेस्टिवल में दिखाया गया. 

विन्‍ता ने साल 2012 में एशियन सेंटर फॉर एंटरटेनमेंट एजुकेशन (ACEE) की स्‍थापना की. इसके बाद उन्‍होंने साल 2013 में हॉलीवुड हेल्‍थ एंड सोसाइटी (HH&S) के साथ मिलकर अपनी इस संस्‍था के मुख्‍य प्रोग्राम द थर्ड आई की शुरुआत की. द थर्ड आई प्रोड्यूसर और नेटवर्क के साथ मिलकर फिल्‍में और टीवी प्रोग्राम बनाता है. इसके अलावा इसके तहत कॉन्‍टेंट क्रिएटर्स के लिए ईवेंट और वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विन्‍ता वर्तमान में CORO नाम के एनजीओ की डायरेक्‍टर भी हैं.

VIDEO : सालों तक दर्द झेलती रही और चुप रही, लेकिन अब नहीं: विन्ता नंदा